बैंक ऑफ बड़ौदा की सीनियर मैनेजर की हरियाणा में हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

अपराध
Spread the love

रांची। दुखद खबर यह है कि रांची के अपर बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत शिल्पी सोनम की हरियाणा के बहादुरगढ़ में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। इस खबर से परिवार वालों का बुरा हाल है।

शिल्पी सोनम धुर्वा थाना क्षेत्र की रहने वाली थीं। शिल्पी सोनम के परिवार वालों ने पति राकेश कुमार पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक शिल्पी सोनम के परिजन दीपक कुमार ने बताया कि साल 2014 में शिल्पी सोनम की शादी राकेश कुमार से हुई थी। राकेश हरियाणा में ग्रामीण बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत है। शादी से पहले शिल्पी की पोस्टिंग सीतामढ़ी में थी, लेकिन शादी के बाद अपना ट्रांसफर हरियाणा करायी और अपने पति राकेश के साथ शिफ्ट कर गई थी।

वहां पति के साथ रहते हुए शिल्पी को उसकी हरकतें ठीक नहीं लगीं। उसने परिवार वालों को बताया था कि पति राकेश काफी नशा करता है और तरह-तरह के इंजेक्शन का इस्तेमाल करता है। शिल्पी सोनम ने अपने परिवार वालों को यह भी बताया कि राकेश कुमार का अवैध संबंध है, जिसको लेकर काफी परेशान करता है। पति को समझाया, तो वह उसे ही शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। तंग आकर शिल्पी ने अपना ट्रांसफर रांची कराया और अपनी नौकरी कर रही थी। इसके बाद राकेश अक्सर रांची आने लगा।

तीज के अवसर पर शिल्पी सोनम अपने पति से मिलने हरियाणा चली गयी थी। उसके बाद से परिवार वाले उससे संपर्क नहीं कर पा रहे थे। शुक्रवार को हरियाणा पुलिस ने दीपक कुमार को फोन कर जानकारी दी कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है और उसको स्वास्तिक अस्पताल से रिकवर किया गया है। राकेश कुमार ने पुलिस को बताया है कि पत्नी शिल्पी सोनम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

इस मामले में हरियाणा पुलिस ने राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वही भाई ने एफआईआर में बताया कि बहन शिल्पी सोनम की हत्या कर दी गई है और इस मामले को दबाने के लिए पति राकेश कुमार आत्महत्या बता रहा है। भाई दीपक कुमार ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कराया है।