नये ISWP स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन, अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस

खेल झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील, टीएसयूआईएसएल (टाटा स्टील यूटिलिटीज ऐंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड-पूर्व जुस्को) और आईएसडब्ल्यूपी (द इंडियन स्टील ऐंड वायर प्रोडक्ट्स लिमिटेड) के अधिकारियों की उपस्थिति में वाईस प्रेसिडेंट (कॉर्पोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी और मैनेजिंग डायरेक्टर (आईएसडब्ल्यूपी) नीरज कांत ने एक नये आईएसडब्ल्यूपी स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन किया। 

नया स्पोर्ट्स ग्राउंड तीरंदाजी के साथ-साथ बास्केटबॉल के लिए अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस है। इसके अलावा इस मैदान में मिनी फुटबॉल ग्राउंड और क्रिकेट पिच भी उपलब्ध कराया जायेगा। उल्लेखनीय है कि आईएसडब्ल्यूपी ने जमीनी स्तर पर उत्कृष्ट कार्य किए  हैं। सुश्री कोमोलिका बारी, सुश्री लक्ष्मी हेम्ब्रम और सुश्री सानिया शर्मा जैसी प्रख्यात महिला तीरंदाजों को प्रशिक्षित किया है, जिन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप जीते हैं। टाटा स्टील इस प्रयास में आधारभूत संरचना, उपकरण आदि प्रदान कर आईएसडब्ल्यूपी को सपोर्ट कर रही है। 

 चाणक्य चौधरी ने तीरंदाजी के क्षेत्र में जमीनी स्तर पर काम करने के लिए आईएसडब्ल्यूपी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आईएसल्ब्यूपी के इस प्रयास में टाटा स्टील के पूर्ण समर्थन का भी आश्वासन दिया। कार्यक्रम में उपर्युक्त तीनों कंपनियों के अधिकारियों और आईएसडब्ल्यूपी के यूनियन प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

नीरज कांत ने बताया कि जमशेदपुर के पूर्वी हिस्से में आईएसडब्ल्यूपी द्वारा कई बड़े काम किए गए हैं। उन्होंने आईएसडब्ल्यूपी टाउनशिप में निर्मित व्यापक सीवेज सिस्टम और चारदीवारी का उल्लेख किया। लगभग 80 वर्षों के बाद आईएसडब्ल्यूपी क्षेत्र के तीन तालाबों के पानी को सुखा कर, साफ कर उनमें फिर से पानी से भरा गया है। आईएसडब्ल्यूपी परिसर में स्थापित ‘नवल टाटा हॉकी एकेडमी’ गर्व की बात है। यह हॉकी एकेडमी अंतरराष्ट्रीय स्तर की है। नीरज कांत ने आईएसडब्ल्यूपी के व्यवसाय विस्तार, विशेष रूप से ग्राफीन प्रोजेक्ट के बारे में भी बात की, जिसका उद्घाटन हाल ही में रतन टाटा और ग्रुप चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने किया था।

यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडे ने आईएसडब्ल्यूपी के कर्मचारियों और टाउनशिप के भीतर विकास और सकारात्मकता लाने के लिए आईएसडब्ल्यूपी और टाटा स्टील के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि आईएसडब्ल्यूपी ने व्यावसायिक मोर्चे के साथ-साथ समाज के प्रति अपने योगदान में अच्छा प्रदर्शन किया है।

कार्यक्रम का संचालन हेड (सीएसआर) अवतार सिंह द्वारा किया गया। उन्होंने प्रतिभागियों को बताया कि आईएसडब्ल्यूपी ने पिछले पांच वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं समेत तीरंदाजी के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में 619 पदक जीते हैं। चीफ (इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड लॉजिस्टिक्स, टाटा स्टील) राजीव कुमार ने धन्यवाद किया।