Good News : श्रद्धालु 18 सितंबर से कर सकते हैं देवघर में भोलेनाथ के दर्शन

झारखंड धर्म/अध्यात्म मुख्य समाचार
Spread the love

  • ई-पास से प्रवेश की अनुमति, कोविड नियमों के पालन में करें सहयोग : उपायुक्त

देवघर। देशभर के श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर। झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में ई-पास के जरिये वे 18 सितंबर से प्रवेश कर सकते हैं। भगवान भोलेनाथ का दर्शन कर सकते हैं।

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार बाबा बैद्यनाथ मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए सुबह 06 बजे से शाम 04 बजे तक के लिए खोला गया है। लोगों की सहूलियत के लिए ई-पास (E-PASS) की सुविधा भी शुरू की गई है। बाबा के दर्शन करने के इच्‍छुक श्रद्धालु http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर सकते हैं। बाबा मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं।

उपायुक्‍त ने बताया कि कोविड नियमों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करते हुए प्रति घंटे 100 श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी। बाबा मंदिर में ऑनलाइन निबंधन ई-पास को लेकर मंदिर से जुड़े पुरोहित और पंडा समाज के लोगों से भी अपील की गई है। उन्‍हें बताया गया है कि 18 सितंबर, 2021 से बाबा मंदिर में ई-पास के माध्यम से आम श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी।

उपायुक्‍त ने कहा कि पुरोहित और पंडा समाज के सभी लोग अपने-अपने जजमानों को ऑनलाइन इंट्री पास के बारे में जानकारी दें। उन्हें ई-पास लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें। साथ ही, उन्हें बताएं कि बिना ई-पास के लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।