सीएमपीडीआई में अंतर क्षेत्रीय संस्थान फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

खेल झारखंड
Spread the love

रांची। सीएमपीडीआई के क्षेत्रीय संस्थान-3, रांची के तत्वावधान में 6 से 8 सितंबर तक चलने वाले अंतर-क्षेत्रीय संस्थान फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। इसका उद्घाटन संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने किया।

टूर्नामेंट के पहले व उद्घाटन मैच क्षेत्रीय संस्थान-2-धनबाद एवं क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची के बीच हुआ। क्षेत्रीय संस्थान-2-धनबाद की टीम ने क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची की टीम को 2-1 से पराजित किया। क्षेत्रीय संस्थान-2-धनबाद की टीम के मो शाहीदुल्लाह एवं पंकज रवानी ने एक-एक गोल किया। जवाब में क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची की टीम के कमलेश सोरेन ने मात्र 1 गोल किया।

दूसरे मैच में सीएमपीडीआई (मुख्यालय)-रांची का मुकाबला क्षेत्रीय संस्थान-4-नागपुर के बीच हुआ। मुख्यालय-रांची की टीम ने क्षेत्रीय संस्थान-4-नागपुर की टीम को 13-0 से पराजित किया। मुख्यालय टीम के सुनेम आईंद, स्नेहाशीष सोरेन और दीपांकर कुंवर ने तीन-तीन गोल, प्रशांत भंडारी ने दो और जगदेव मुंडा और सीबी सोनार ने एक-एक-गोल किया।

तीसरा मैच क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल और क्षेत्रीय संस्थान-6-सिंगरौली के बीच खेला गया। क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल की टीम ने क्षेत्रीय संस्थान-6-सिंगरौली को 5-0 से पराजित किया। आसनसोल की टीम के तरफ से तपन मुर्मू ने तीन और तापस राय एवं संजीब बनर्जी ने एक-एक गोल किया।

चौथे मैच में क्षेत्रीय संस्थान-5-बिलासपुर का मुकाबला क्षेत्रीय संस्थान-7-भुवनेश्वर के बीच हुआ। बिलासपुर की टीम ने भुवनेश्वर की टीम को 1-0 से पराजित किया। बिलासपुर की टीम के तरफ से शैलेंद्र कुमार ने एक गोल किया।

इस टूर्नामेंट में सीएमपीडीआई (मुख्यालय)-रांची, क्षेत्रीय संस्थान-1-आसनसोल, क्षेत्रीय संस्थान-2-धनबाद, क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची, क्षेत्रीय संस्थान-4-नागपुर, क्षेत्रीय संस्थान-5-बिलासपुर, क्षेत्रीय संस्थान-6-सिंगरौली एवं क्षेत्रीय संस्थान-7-भुवनेश्वर सहित 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता, निदेशक (तकनीकी/ईएस) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) सतीश झा, क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची के क्षेत्रीय निदेशक जयंत चक्रवर्ती, जेसीसी सदस्य व अधिकारी एवं कर्मचारी, सीएमपीडीआई परिवार के खेलप्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।