अमृता राव ने जन्‍मदिन पर चित्रकार एमएफ हुसैन को किया याद, ये है वजह

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। अभिनेत्री अमृता राव ने चित्रकार एमएफ हुसैन की 106वीं जयंती पर आज उन्हें याद किया। इसकी एक विशेष वजह है। दरअसल, चित्रकार एमएफ हुसैन ने अमृता को अपना संग्रह माना। फिल्‍म ‘विवाह’ की रिलीज के बाद उन्हें लाइव चित्रित किया था। विशेष उपहार भी दिया था।

आज उनकी 106वीं जयंती पर अभिनेत्री अमृता ने चित्रकार से जुड़ी एक स्मृति को फिर से याद किया। अमृता ने साझा किया कि उसे चित्रकार से एक उपहार मिला है, जिसे वह अपना मूल्यवान अधिकार मानती है। उन्होंने अभिनेत्री को अपना पेंटब्रश उपहार में दिया, जिसे उन्होंने विशेष रूप से पेरिस से आयात किया। इसे सिग्नेचर वाकिंग स्टिक के रूप में इस्तेमाल किया। उन्होंने अपना सिग्नेचर ब्रश पेश करते हुए कहा, ‘याद रखें कि दुनिया में सिर्फ 3 लोग ही इसके मालिक हैं।’

चित्रकार को याद करते हुए अमृता कहती है कि मैं जानती हूं कि‍ हुसैन साहब अपने ‘सेल्फ-पोर्ट्रेट’ में बहुत अच्छे थे। बहुत कम लोग ऐसे हैं। इससे पहले कि वह मुझे चित्रित करना शुरू करें, मैंने उनसे कहा कि मैं चाहता हूं कि पेंटिंग का विषय ‘द पेंटर एंड हिज म्यूज’ हो। यदि आप पेंटिंग देखते हैं तो पेंटिंग के भीतर एक पेंटिंग है। हर लड़की एक चित्रकार द्वारा चित्रित किए जाने का सपना देखती है। मैं बहुत सम्मानित और धन्य हूं कि मुझे कि‍सी और ने नहीं, बल्कि महान एमएफ हुसैन ने अपने कैनवास पर अमर कर दिया।