मुख्यमंत्री कल करेंगे गढ़वा और पलामू के विद्युत सब-स्टेशनों का उद्घाटन व शिलान्यास

झारखंड
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार 6 सितंबर को रांची स्थित प्रोजेक्ट भवन के नये सभागार से उर्जा विभाग, झारखण्ड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड की विभिन्न संचरण परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर भागोडीह सब-स्टेशन का उद्घाटन होगा। भवनाथपुर और छतरपुर की ग्रिड सब-स्टेशन का शिलान्यास किया जाएगा। उक्त जानकारी उर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने दी।

भागोडीह में 100 एमवीए क्षमता का सब-स्टेशन

सचिव ने बताया कि गढ़वा के भागोडीह के 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। इस सब-स्टेशन की क्षमता 100 एमवीए (2×50 MVA) है। यह बनकर तैयार है। इस परियोजना के निर्माण में 26.74 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस परियोजना से मकरी, पंडरिया, बुका, गरदा, सरईया, अरसाली इत्यादि क्षेत्रों को लाभ पहुंचेगा।

भवनाथपुर एवं छतरपुर में सब-स्‍टेशन का शिलान्यास

प्रधान सचिव ने बताया कि गढ़वा  के भवनाथपुर / नगरऊंटारी के 132/33 केवी ग्रिड सब- स्टेशन और पलामू के छतरपुर के 132/33 के.वी ग्रिड सब-स्टेशन का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। उक्त दोनों सब-स्टेशनों की क्षमता 100 एमवीए (2×50 MVA) है। भवनाथपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 38.07 करोड़ रुपये हैं। छतरपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 53.23 करोड़ रुपये है।