पीएमसीएच का डॉक्टर बन करोड़ों रुपये की ठगी कर दंपती यूं हो गये फरार

अपराध बिहार
Spread the love

पटना। शानदार घर और ठाठबाट देख लोगों ने किया विश्वास, करोड़ों रुपये ठग कर दंपती यूं हो गये फरार। यह घटना बिहार की राजधानी पटना की है। पटना के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच का डॉक्टर बन लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला दंपती फरार हो गया है।

इस मामले में अंजनीश कुमार ने नौबतपुर थाने में डॉक्टर और उनकी पत्नी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज होते ही आरोपित डॉक्टर एवं उनकी पत्नी घर छोड़कर फरार हो गये। नौबतपुर थाना के पिपलाना गांव निवासी अंजनीश कुमार ने बताया- ‘नौबतपुर में उनकी दवा की दुकान है और वह एक दवाई कंपनी के लिए काम भी करते हैं।

इस बीच मोहनी पोखर निवासी डॉक्टर आरके झा नाम का व्यक्ति एक दिन दुकान पर आकर मिला और खुद को पीएमसीएच का चिकित्सा पदाधिकारी बताया। मोहनी पोखर में इन्होंने करोड़ों रुपये की लागत से एक शानदार मकान बना रखा है। डॉक्टर के नाम पर इन्होंने अपने मकान पर नेम प्लेट भी चिपका रखा है। इसके अलावा अपनी गाड़ी पर भी चिकित्सक का स्टीकर चिपका रखा है। इसको देखकर कई लोग इनके झांसे में आ गये। दवा खरीदारी के नाम पर इन्होंने अंजनीश से भी 28 लाख 69 हजार की दवाई खरीदी और बदले में अलग-अलग बैंक के चेक भी दिया। जब अंजनी ने उन चेक को बैंक में डाला, तो उनका चेक बाउंस कर गया। तब उनका माथा ठनका।

डॉ राम कुमार झा अपनी पत्नी बबीता देवी के साथ मिलकर नौबतपुर सहित आसपास के इलाकों के लोगों से नौकरी दिलाने, पीएमसीएच में टेंडर दिलाने सहित कई प्रलोभन देकर लोगों से करोड़ों रुपये ठग कर यहां से फरार हो गए हैं। इस मामले में थाना प्रभारी सम्राट दीपक ने कहा कि नौबतपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।