रक्षाबंधन पर एमबी डीएवी स्‍कूल में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिताएं, ये विजेता

झारखंड शिक्षा
Spread the love

लोहरदगा। एमबी डीएवी पब्लिक स्कूल ने भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के अवसर पर कई ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया। कक्षा तीसरी और चौथी के बच्चों के बीच राखी बनाने की प्रतियोगिता हुई। इसमें बच्चों ने अपनी सृजनात्मक क्षमता का प्रयोग करते हुए एक से बढ़कर एक राखियां बनाईं।

निर्णायक मंडल ने कक्षा तृतीय में परिषी प्रसाद को प्रथम, अथर्व साह एवं हर्षिता कुमारी को द्वितीय और मोहम्मद को तृतीय घोषित किया। चौथी कक्षा में आदित्य साहू ने प्रथम, धावित बोचिवाल ने द्वितीय और लिखिता चौधरी ने तृतीय स्थान अर्जित किया। इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका शिक्षिका आरती कुमारी और खुशबू कुमारी ने निभाई।

इसी प्रकार कक्षा सातवीं और आठवीं के बच्चों के बीच मेहंदी डिजाइन बनाने की प्रतियोगिता हुई। इसमें बच्चों ने भारतीय, अरबी और भारतीय-अरबी मेहंदी की डिजाइन बनाई। निर्णायकों का मन मोह लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्रतिज्ञा विनायक, द्वितीय स्थान गौरव कुमार व शैली साहू और तृतीय स्थान अनुष्का आर्या, आद्य़ा भगत तथा आफिया ने अर्जित किया। इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका शिक्षिका प्रतिमा साहू व पूनम सिंह ने निभाई।

प्रतियोगिता का आयोजन प्राचार्य जीपी झा के तत्वावधान में सीसीए प्रभारी शिक्षक शितेश पाठक ने पाठ्य सहगामी क्रियाओं के अंतर्गत किया था। इस अवसर पर प्राचार्य ने विद्यार्थियों को रक्षाबंधन की महत्ता बताई। उन्‍होंने कहा कि बच्चों के हृदय में भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक पर्व के प्रति सम्मान व उत्साह जरूरी है।