गया जा रही बस में सवार थी मौत और फिर…

अपराध झारखंड बिहार
Spread the love

बड़ी वारदात को अंजाम देने की मंशा पर फिरा पानी। आइए जानें आगे की कहानी। पश्चिम बंगाल के कुल्टी थाना और चौरंगी पुलिस ने आर्मी इंटेलिजेंस के सहयोग से भारी संख्या में बम की बरामदगी की है। पुलिस ने महारानी एक्सप्रेस नाम की एक बस, जिसका नंबर बीआर 2एच5211 है।

उसको पश्चिम बंगाल और झारखंड के सीमा क्षेत्र डिबुडीह चेकपोस्ट पर पकड़ा। यह बस कोलकाता के बाबू घाट से बिहार के गया जाने के लिए खुली थी। बस में दो काले रंग के बमों से भरे बैग रखे हुए थे। जिस बैग पर बैग को रिसीव करने वाले का नाम भी लिखा हुआ था। जिसपर एक पर्ची में कोर्ड नंबर भी लिखा गया था, जो 12461 साथ ही बैग में रखे हुए बमों की कीमत व पांच हजार रुपए एडवांस का भी जिक्र था। बमों की कीमत प्रति पीस एक हजार रुपए लिखी गयी थी। जानकारी के अनुसार दोनों बैगों में करीब 30 देसी बम थे। यानी कुल मिलाकर 30 हजार रुपए के बम को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से गया सप्लाई करने की योजना थी।

पुलिस बैग में लिखे बम को रिसीव करने वाले व्यक्ति के नाम के आधार पर पड़ताल कर रही है। मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए उन्हें रिमांड पर ले सकती है।