पुलिस ने 19 मजदूरों को किया गिरफ्तार, धरने पर बैठीं विधायक अंबा, कही ये बात

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। लोकतंत्र में सभी को अपने अधिकार की बात कहने का हक है, पर इसका बेजा इस्तेमाल अपने और दूसरों के लिए अक्सर सिरदर्द बन जाता है।

हजारीबाग जिले के बड़कागांव से पुलिस ने 19 मजदूरों को गिरफ्तार किया है। इधर 19 मजदूरों को जेल भेजने का विरोध करते हुए बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद बस पर ही धरने पर बैठ गयी हैं। विधायक के इस विरोध की सूचना पर सीओ सदर, डीएसपी समेत विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

सीओ ने विधायक से बातचीत कर मामले को शांत करने का प्रयास किया। वहीं विधायक अंबा प्रसाद ने आरोप लगाया कि पुलिस गलत तरीके से मजदूरों को जेल भेजने का काम कर रही है। यहां बता दें कि शनिवार को बड़कागांव प्रखंड के बरवाडीह कोल माइंस त्रिवेणी सैनिक में कार्य कर रहे कर्मचारियों और मजदूरों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था।

तीन सूत्री मांगों में बोनस का भुगतान, नया वेज बोर्ड लागू करने और निकाले गए मजदूरों को बहाल करने की मांग शामिल है। अनिश्चितकालीन हड़ताल को खत्म करने को लेकर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज कर 20 आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया था। इस लाठीचार्ज से दो लोग घायल भी हुए थे। गिरफ्तार मजदूर अवधेश सिंह और धनुष कुमार महतो का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी गलत ढंग से की गयी है। वे शांति से आंदोलन कर रहे थे।

सरकार उनकी है और अगर पुलिस गलत कार्य करेगी, तो उसपर भी कार्रवाई होगी।