माहेश्वरी समाज ने वंशोत्पति दिवस महेश नवमी महोत्सव मनाया, प्रतियोगिता के विजेता घोषित

झारखंड
Spread the love

रांची। श्री माहेश्वरी सभा (रांची) ने 19 जून, 2021 को वंशोत्पति दिवस महेश नवमी महोत्सव मनाया। सभा ने पारंपरिक तरीके से मनाये जाने वाले इस सार्वजनिक कार्यक्रम को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मनाया। इस अवसर पर पूर्व में आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की गई।

सभा के अध्यक्ष शिव शंकर साबू एवं सचिव नरेंद्र लखोटिया ने समाज के लोगों से अपील की कि होली, दिवाली, विजयादशमी की तरह ही महेश नवमी में घर को सजायें। रंगोली बनाकर घर पर ही भगवान महेश का रुदाभिषेक कर हवन और आरती करें। मिठाई का भोग लगाकर परिवार के साथ महेश वंदना जरूर करें। परिवार को महेश नवमी की शुभकामना दे। उनका हालचाल जरूर पूछे। उन्हें मदद की आवश्यकता हो तो समाज के माध्यम से अविलंब सहायता पहुंचाये।

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर स्थित शिवालय में कोकर निवासी राजेंद्र बिड़ला एवं चुटिया निवासी शिव कुमार बिड़ला और भवानी शंकर बिड़ला ने सपरिवार समाज की ओर से रुद्राभिषेक और हवन पूजा कि‍या।

मीडिया प्रभारी रश्मि मालपानी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष महेश नवमी के उपलक्ष्‍य में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। पिछले बर्ष और इस साल कोरोना के कारण ऑनलाइन ही आयोजन किया गया। 15 जून को ZOOM के माध्यम से सभी आयु वर्ग को ध्यान में रखकर पांच प्रतियोगिता कराई गई थी।

प्रतियोगिता और विजेता

फन विथ आइस

1st -निधी काबरा

2nd -संगीता साबू

3rd -सुमित्रा देवी काबरा

पैसे पानी में बहाना

1st -विजेता मालपानी

2nd  -पूजा शारदा

3rd – प्रिया मंत्री

वोकैबुलरी

1st-सिधी गट्टाणी

2nd– प्रियांशु चितलांगिया

3rd-आकांक्षा माहेश्वरी

बैलून फन

1st– नितेश एवं पूजा शारदा

2nd– निधि‍ एवं बंसत काबरा

2nd– विजेता एवं सुहानी मालपानी

3rd– तक्क्ष माहेश्वरी एवं राजकुमार चितलांगिया

3rd– श्‍वेता चितलांगिया एवं संगीता साबू

विशेष पुरस्कार दिया गया इस गेम की सबसे छोटी प्रतियोगी चार वर्षीय नन्हीं वान्या माहेश्वरी को।

इंग्लिश बाबू देशी मेम

1st– दिनेश रेणु काबरा

2nd– निशा वेदांत काबरा

3rd– नितेश पूजा शारदा

16 जून को आनलाईन तंबोला भी खिलाया गया। कार्यक्रमों के आयोजन में माहेश्वरी युवा संगठन अध्यक्ष सौरभ साबू, सचिव अंकुर डागा, हिमांशु चितलांगिया, हेमंत माहेश्वरी, धीरज बोड़ा का सहयोग रहा।

आज के महोत्सव में अध्यक्ष शिव शंकर साबू, सचिव नरेन्द्र लाखोटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार मारु, भगवान दास काबरा, बासुदेव लाल भाला, प्रकाश काबरा, मनोज कल्याणी, गौतम राठी, किशन साबू, माखनलाल बिरला, महिला समिति अध्यक्ष विजयश्री साबू, सचिव अनिता साबू, युवा संगठन अध्यक्ष सौरभ साबू, सचिव अंकुर डागा, सुमन चितलांगिया, भारती चितलांगिया, सरोज राठी, शिखा बिरला, शारदा लड्ढा सहित समाज अन्‍य सदस्य उपस्थित थे।