मास्को के 89.3 प्रतिशत कोविड रोगी डेल्टा संस्करण से संक्रमित

दुनिया
Spread the love

मॉस्को,(आईएएनएस)। मॉस्को में कोविड-19 के 89.3 प्रतिशत रोगियों में अत्यधिक संचरणीय डेल्टा संस्करण का पता चला है क्योंकि रूस की राजधानी में नए संक्रमणों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसकी जानकारी शहर के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को सोबयानिन के हवाले से कहा कि डेल्टा संस्करण का सामना करने के लिए लोगों को पहले की आवश्यकता के अनुसार दो बार एंटीबॉडी विकसित करने की जरूरत है, जिससे मॉस्को में हर्ड इम्युनिटी स्तर 60 प्रतिशत से घटकर केवल 25 प्रतिशत रह जाए। देश के निगरानी और प्रतिक्रिया केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि मॉस्को, महामारी से देश का सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है, जिसने पिछले 24 घंटों में 9,056 नए मामलों का रिकॉर्ड बनाया है, जिससे शहर में कुल 1,269,145 हो गए हैं।

शुक्रवार से मॉस्को के अस्पतालों ने आपातकालीन उपचार को छोड़कर, केवल वायरस के खिलाफ टीके लगाने वालों को चिकित्सा देखभाल प्रदान करना शुरू कर दिया है। रूस में कोरोनावासयर के 17,262 नए कोविड -19 मामले सामने आए हैं, जो 1 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,281,309 तक हो गया। महामारी से 126,300 लोगों की जान चली गई है।

आईएएनएस एसएस