हजारीबाग में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

अपराध
Spread the love

हजारीबाग। हजारीबाग और कोडरमा पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है। गिरोह के लोग हजारीबाग के चौपारण और कोडरमा के जयनगर क्षेत्र से पकड़े गए हैं। पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के छह सदस्यों को चोरी के दर्जनभर वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है।

बरामद वाहनों में एक स्कॉर्पियो, तीन बोलेरो पिकअप वैन, एक वैगन आर और एक मारुति शामिल है। यह जानकारी रविवार को संयुक्त प्रेसवार्ता में हजारीबाग एसपी कार्तिक एस और कोडरमा एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने दी। एसपी कार्तिक एस ने चौपारण थाने में रविवार को प्रेस बयान जारी कर बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हजारीबाग और कोडरमा जिला बल की ओर से संयुक्त टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया।

इस दौरान चौपारण के दनुआ घाटी से लूटा गया पिकअप वैन डब्ल्यूबी 39बी 9575 बरामद किया गया एवं कांड में संलिप्त दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं चरही थाना अंतर्गत लूटे गए पिकअप जेएच-01डीसी-0980 को भी बरामद किया गया। वाहन लूट गिरोह ने कोडरमा जिला अंतर्गत कई लूट कांडों को अंजाम दिया गया है। वहीं चौपारण पुलिस ने लूट के दौरान प्रयोग किए जाने वाले वाहन वैगनआर बीआर-23-4500 एवं स्कॉर्पियो जेएच-12डी-5432 को भी जब्त किया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में बिहार के गया स्थित फतेहपुर के विक्की कुमार, हजारीबाग स्थित बरही गौरियाकरमा के राजकुमार चौधरी उर्फ मुन्ना, बरकट्ठा झुरमुरी के शिव शंकर प्रसाद गुप्ता, चौपारण परसातरी के संदीप कुमार व संतोष कुमार भुइयां और बरकट्ठा कोनहरा के नौशाद अंसारी शामिल हैं। सभी अभियुक्तों पर लूट कांड की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर हजारीबाग जेल भेज दिया गया। इस सफलता के पीछे पुलिस का मजबूत सूचना तंत्र एवं आपसी बेहतर तालमेल को बताया जा रहा है।