शादी में डीजे बजाना पड़ा महंगा, संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। शादी समारोह में डीजे बजाना महंगा पड़ गया। टेंट और डीजे मालिक के खिलाफ थाना में मामला दर्ज किया गया है। शादी के आयोजनकर्ता पर भी मामला दर्ज किया गया है। यह वाक्‍या जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत चोका गांव का है।

यहां सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए शादी समारोह में भीड़ इकट्ठा करने पर शादी के आयोजन कर्ता महावीर साव उर्फ कमलेश साव, डीजे और टेंट मालिक के विरुद्ध कांडी थाना कांड में मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि उक्त सभी के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत कांड अंकित किया गया है।

शादी समारोह में प्रयुक्त डीजे साउंड, चोंगा, मशीन और कुर्सी जब्‍त कर थाना में रखा गया है। थाना प्रभारी ने कांडी थाना क्षेत्र के लोगोंसे अनुरोध किया कि वे सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों को पालन करते हुए शादी समारोह का आयोजन करें। किसी भी समारोह में ऐसा कोई भी यंत्र/सामान प्रयोग नहीं करें, जिससे नियमों का उल्लंघन हो। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा पुलिस ने कांडी-गढ़वा मुख्य मार्ग पर वाहन जांच अभियान चलाकर 6 वाहन जब्त कि‍ये। इसमें 1 चार पहिया, एक टेम्पो और चार मोटरसाइकिल शामिल है। उक्त वाहनों को बिना ई-पास और ओवरलोडिंग के आरोप में पकड़ा गया है। इसकी सूचना जिला परिवहन विभाग को दे दी गयी है।