गोस्सनर कॉलेज : विद्यार्थियों ने बनाये विज्ञापन, ऑनलाइन हुई स्क्रीनिंग, ये रहे विजेता

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची स्थित गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन एवं वीडियो प्रोडक्शन विभाग में विद्यार्थियों ने विज्ञापन बनाए। इसकी ऑनलाइन स्क्रीनिंग की गई। इसकी शुरुआत प्रो महिमा गोल्डेन बिलुंग ने की। छात्रों ने सूट किये विज्ञापन के बारे में जानकारी दी। ग्रुप वर्क के बारे में विस्‍तार से बताया।

सभी 8 ग्रुप के लीडरों ने एक-एक कर अपने बनाये हुए विज्ञापन को प्रदर्शित किया। ग्रुप A ने पिज्‍जा, ग्रुप B ने लिपस्टिक, ग्रुप C ने परफ्यूम, ग्रुप D ने घड़ी, ग्रुप E ने चश्मा, ग्रुप F ने कोल्डड्रिंक, ग्रुप G ने हैंडबैग और ग्रुप H ने छाता पर विज्ञापन बनाया था।

विभाग की शिक्षिका प्रो पूजा उरांव ने सभी को विज्ञापन की बारीकियों से अवगत कराया।  उन्होंने टैगलाइन, इफ्केट्स, स्क्रीप्ट , कॉन्‍सेप्‍ट और टीमवर्क की महत्ता को विस्तृत रूप से समझाया। फिल्म मेकिंग के शिक्षक प्रो अनुज कुमार ने कैमरा एंगल, लाइटिंग, एडिटिंग में और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कुछ विज्ञापनों का उदाहरण देकर ये बातें समझाई।

निर्णायक मंडल ने विजेताओं की घोषणा की। सभी विजेता को विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। सर्टिफिकेट दिया जाएगा। कार्यक्रम में धन्यवाद प्रो निवेदिता डांग ने किया। इस मौके पर प्रो आशा रानी केरकेट्टा, डॉ आरती शर्मा, प्रो अनुज कुमार आदि उपस्थित थे।

श्रेणीवार विजेता

बेस्ट डायरेक्टर – पूनम कुमारी (लिपस्टिक एड)

बेस्ट स्क्रीप्ट – किरण, दिनकर और दीपाली (चश्मा एड)

बेस्ट एडिटर – मोहित बारला और निखिल डांग (बैग एड सूट के लिए)

बेस्ट टैगलाइन – फ्रॉम देशी टू डैसिंग, ग्रुप ‘E’