आने वाली थी घर में बारात, इससे पहले ऐसे टूटा दुखों का पहाड़

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। घर में बारात आने वाली थी। इससे पहले ही परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। इससे परिवार सदमे में आ गया। लोग भयभीत हो गये। यह घटना जिले के बेरमो के फुसरो अवध सिनेमा हॉल के निकट बंगाली मुहल्ला में बुधवार को घटी।

जानकारी के मुताबि‍क मुहल्‍ले के अजित अड्डी के घर में बारात बुधवार को आने वाली थी। इससे पहले रसोई गैस के रिसाव के कारण आग लग गई। आग लगने से करीब 1.80 लाख समेत शादी में खर्च करने के लिए घर पर रखे 70 हजार रुपये नकद जलकर राख हो गये। आग लगने की खबर फौरन आपदा कार्यालय को दी गई। उसके पूर्व लोगों ने बालू और पानी डाल कर आग पर काबू पाने की कोशिश की, परंतु असफल रहे।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने के पहले ही लोगों ने बड़ी मशक्कत और आस-पास के लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया। इससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। दुल्हन खुशबू कुमारी के चाचा सतीश अड्डी ने बताया कि उसके पिता कर्नाटक में नौकरी करते हैं। अपनी पुत्री की शादी में आने के लिए उनकी कंपनी से उन्हें छुट्टी नहीं मिली। इसके कारण शादी की सारा जिम्मेवारी इन लोगों पर थी। आज ही खुशबू के शादी के लिए जामकदर, भुरकुंडा से बारात आने वाली है। रात को शादी है।

अड्डी ने बताया कि सुबह खाना बनाने के लिए जैसे ही रसोई गैस चालू किया कि पूरे कमरे में आग की लपेटे उठने लगी। घर में शादी का माहौल है, ऐसे में पूरा परिवार सदमें में डूब गया। मौके पर तेनुघाट से अग्नि शमन की टीम पहुंचकर घटना का जायजा ली। हालांकि इस दौरान इंडने गैस की इंश्‍योरेंस की टीम भी पहुंची। बताया कि घटना की सारी तस्वीर लेकर कंपनी को भेज दी जाएगी। उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

घटना की जानकारी पाकर नगर परिषद अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और उपाध्यक्ष छेदी नोनिया पहुंचे। परिवारवालों का हिम्मत बढ़ाया। कहा कि बरेमो सीओ को इस घटना का पत्र भेजा जाएगा। उचित मुआवजे की मांग की जाएगी। इधर शादी का माहौल होने से घर पर काफी मेहमान आये हुए हैं। इस घटना से कुछ पल के लिए माहौल गमगीन हो गया। इस अवसर पर प्रधान अग्नि सेवक फिरोज मसरूर, शशि भूषण साह, विकास कुमार, रमेश उरांव आदि मौजूद थे।