कोविड केयर हॉस्पिटल में लगी ड्यूटी, हो गये गायब, वेतन रूका

झारखंड
Spread the love

  • हॉस्पिटल में योगदान नहीं करने पर डीएमओ को शो कॉज

रांची। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रांची उपायुक्त छवि रंजन प्रयासरत रहे हैं। संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए नए कोविड केयर हॉस्पिटल तैयार किए जा रहे हैं। बेड की संख्या में भी वृद्धि की जा रही है। कई चिकित्सक और पदाधिकारी की ड्यूटी इन कोविड केयर अस्पतालों में लगाई तो जा रही है, लेकिन वह अपने प्रतिनियुक्ति कार्यस्थल से अनुपस्थित पाए जा रहे हैं।

डीएमओ अपनी ड्यूटी से हैं गायब

रांची जिला खनन पदाधिकारी सत्यजीत कुमार की ड्यूटी कोविड केयर हॉस्पिटल, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, रिसलदार बाबा, डोरंडा में इनसिडेंट कमांडर के रूप में लगाई गई है। हालांकि वह अपने फर्ज को पूरा नहीं कर रहे हैं। लगातार अनुपस्थित रह रहे हैं। उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

शो कॉज जारी किया गया

इस बाबत उपायुक्त ने डीएमओ को 24 घंटे में स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश जारी किया है। संतोषजनक उत्तर आने तक वेतन स्थगित किया है। साथ ही, अगर उनका उत्तर असंतोषजनक पाया जाता है तो उनके ऊपर आपदा प्रबंधन अधिनियम और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की सुसंगत धाराओं के तहत होगी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सबका सहयोग अनिवार्य

रंजन ने कहा है कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सभी का सहयोग अनिवार्य है। सभी पदाधिकारी, चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी अपने-अपने कार्यों एवं दायित्वों का सफलता पूर्वक निर्वहन करेंगे, तभी इस आपदा से हम मुकाबला करने में सक्षम हो पाएंगे। कोरोना पैनडेमिक की रोकथाम हम सबकी जिम्मेदारी है।