उत्तर प्रदेश का निकला झारखंड में रेलवे लाईन के समीप मिला व्यक्ति

झारखंड
Spread the love

  • बेटे और परिजनों को देखकर भावुक हुआ व्यक्ति
  • सामाजिक कार्यकर्ता का परिजनों ने अभार जताया

लातेहार। झारखंड के चंदवा स्थित टोरी-महुआमिलान रेलवे स्टेशन के बीच भंडारगढ़ा स्थित रेल लाइन के समीप अचेतावस्था मिले अज्ञात व्यक्ति की पहचान हो गई है। वह उत्तर प्रदेश के भदोही थाना का रहने वाला है। उसके परिजन मंगलवार को चंदवा सीएचसी पहुंचे। वहां ईलाजरत व्यक्ति से मुलाकात की। उसे प्राईवेट गाड़ी से अपने साथ घर ले गए। उसके बेटे और दो रिश्तेतदार आए थे।

उस व्यक्ति बेटे ने बताया कि ये उनके पिता बच्चु श्रीवास्तव हैं। उसने अपना घर यूपी के भदोही के थाना उंज, गांव बरईपूर बताया। परिजनों ने बताया कि इनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है। वे पंद्रह दिनों से घर से गायब थे। खोजबीन परिजन कर रहे थे। इस बीच भदोही प्रशासन ने सूचना दी कि‍ ये झारखंड के चंदवा अस्पताल में ईलाजरत हैं।

भदोही प्रशासन को अस्पताल कर्मी रमेश राम ने सूचना दी थी। परिजन ने रमेश राम से बातकर हालचाल पूछा। सामाजिक कार्यकर्ता अयुब खान से भी बात कर बच्चु श्रीवास्तव के संबंध में जानकारी हासिल की। अयुब खान के फेसबुक अकाउंट मे पोस्ट की गई फोटो देखकर उसकी पहचान की गई। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी नंदकुमार पांडे और अयुब खान से मुलाकात की। इसके बाद परिजन अपने साथ बच्चु श्रीवास्तव को लेकर घर चले गए। उनका जीवन बचाने के लिए परिजनों ने अयुब खान का अभार जताया।

गौरतलब हो कि 18 फरवरी को भंडारगढ़ा रेलवे लाइन के बगल में अचेतावस्था एक व्यक्ति के पड़े होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता अयुब खान, मो ईम्तियाज और अस्पताल के एम्बुलेंस चालक धनेश्वर प्रसाद ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाया था। तबसे इसकी पहचान और उसके परिजनों से खोजबीन के लिए कोशिश की जा रही थी। अपने बेटे और परिजनों को देखकर ईलाजरत बच्चु श्रीवास्तव भावुक हो गये।