सेंट्रल अंजुमन कमेटी कांके का चुनाव 14 मार्च को

झारखंड
Spread the love

रांची। सेंट्रल अंजुमन कमेटी कांके के चुनाव को लेकर शुक्रवार को अशफाक खान की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से अंजुमन कमेटी का चुनाव 14 मार्च को कराने पर सहमति बनी। अशफाक खान ने बताया कि चुनाव को लेकर 23 जनवरी को अधिसूचना जारी कर 21 फरवरी को चुनाव कराने की तैयारी थी। सदर और सेक्रेटरी का बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव कराए जाऐंगे।

श्री खान ने बताया कि सदर, नायब सदर, सेक्रेटरी, नायब सेक्रेटरी और खजांची पद के लिए चुनाव होना है। प्रत्याशियों को नामांकन पत्र की बिक्री 15 से 31 फरवरी तक मदरसा फैजुल उलूम चुड़ीटोला से की जाएगी। सदर और सेक्रेटरी पद के लिए नामांकन शुल्क पांच हजार एक रुपये, वहीं नायब सदर व नायब सेक्रेटरी पद के लिए नामांकन शुल्क पांच सौ रुपये रखा गया है। नामांकन 21 से 13 फरवरी तक होगा। 25 फरवरी को प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे। 27 फरवरी को स्क्रूटनी और एक मार्च को चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाऐंगे।

चुनाव में पारदशिता लाने के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें समसुल हक, जिप सदस्य मोजिबुल अंसारी, हाजी अलाउद्दीन अंसारी, अकबर अली, सलामत अन्सारी, सउद अंसारी व लाल मोहम्मद शामिल हैं। बैठक में लाल मोहम्मद, मोजिबुल अंसारी, हाजी अकबर अंसारी, सऊद अंसारी, सलामत अंसारी, अब्दुल रशीद अंसारी शामिल हुए। यह जानकारी चुनाव प्रभारी अशफाक खान ने दी।