26 जनवरी के बाद शुरू होने जा रहा फिजिकल कोर्ट : भगत

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। झारखंड बार काउंसिल की सदस्य सह मिसेज एशिया रिंकू भगत शुक्रवार को गोमिया पहुंची। यहां तेनुघाट अधिवक्ता संघ के सदस्‍यों से मिली। उन्‍होंने बताया कि कोरोना काल में अधिवक्ताओं को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वह अधिवक्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रही है। उन्‍होंने कहा कि 26 जनवरी के बाद फिजिकल कोर्ट शुरू होने जा रहा है। उसके बारे में अधिवक्ताओं को जानकारी दे रही है। यह बता रही है कि किस तरह फिजिकल कोर्ट में उपस्थित होना है।

श्रीमती भगत ने कहा कि फिजिकल कोर्ट शुरू होने पर अधिवक्ताओं को सामाजिक दूरी, मास्क का पालन करना होगा। सेनिटाइजर का उपयोग करना होगा। झारखंड के बहुतों अधिवक्ता संघ के चुनाव लंबित है। बिहार, बंगाल आदि कई जगहों पर चुनाव कराया गया है या हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि एक्सीडेंट और बीमारी से ग्रस्त तेनुघाट के अधिवक्‍ताओं को मेडिक्लेम दिलाया जाएगा। यहां के अधिवक्ता राकेश कुमार दुर्घटना में पूरी तरह से अपंग हो गये हैं। वे परेशान हैं और लगभग डेढ़ वर्षों से कोर्ट नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें भी जल्दी मेडिक्लेम दिलाया जाएगा।

श्रीमती भगत ने झारखंड सरकार से आग्रह कि‍या कि अधिवक्ता को भी जल्द से जल्द कोरोना वेक्सीन दिया जाए, ताकि वह भी फिजिकल कोर्ट कर सके। इस अवसर पर तेनुघाट अधिवक्ता संघ के महासचिव वकील प्रसाद महतो, प्रदीप कुमार वर्मा, रितेश जायसवाल, अजीत कुमार लाल, वकील महतो, प्रसनजीत चटर्जी, महेश कुमार ठाकुर सहित संघ के अधिवक्ता मौजूद थे।