जागरुकता अभियान के तहत सभी आयु वर्गों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित करेगी होंडा

झारखंड
Spread the love

रांची। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के लिए 360 डिग्री सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का ऐलान किया है। होंडा का 360 डिग्री जागरुकता अभियान सभी आयु वर्गों के लोगों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित करेगा। लर्नर लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को 6 शहरों में स्थित होंडा के सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटरों में क्लासरूम प्रशिक्षण सत्रों के माध्यम से यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

साथ ही, 11 शहरों में होंडा के 12 ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क 7 की क्षमता का डिजिटल उपयोग करते हुए देश भर की विभिन्न राज्य सरकारों, स्कूलों, कॉलेजों एवं कॉपोरेट्स के सहयोग से नागरिकों को सड़क सुरक्षा पर प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। इसके अलावा होंडा के 6300 से अधिक सेल्स एवं सर्विस आउटलेट्स देश भर के 1000 से अधिक नगरों और शहरों में दोपहिया उपभोक्ताओं को शिक्षित करेंगे। इस पहल को आगे बढ़ाते हुए होंडा अपने 1000 से अधिक डीलरों, 4 मैनुफैक्चरिंग प्लांट्स, 17 जोनल कार्यालय, 5 क्षेत्रीय कार्यालयों और अपने मुख्यालय में ऑनलाईन सड़क सुरक्षा जागरुकता क्विज का आयोजन भी करेगी।

इस अवसर पर सीनियर वाईस प्रेजीडेंट (ब्रांड एंड कम्युनिकेशन) प्रभु नागराज ने कहा कि 20 सालों से होंडा सड़कों पर ‘सब की सुरक्षा’ के दृष्टिकोण के साथ प्रयास कर रही है। हर साल भारतीय सड़कों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य के साथ भारत में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाता है। एक ज़िम्मेदार कॉपोरेट होने के नाते, होंडा विशेष ई-गुरूकुल जागरुकता अभियान के माध्यम से देश भर के कई नगरों और शहरों में सड़क सुरक्षा अभियान का संचालन कर रही है।
मई 2020 में होंडा ने अपने डिजिटल सड़क सुरक्षा अभियान ‘होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरूकुल’ का लॉन्च किया। तब से होंडा की सुरक्षा टीम डिजिटल माध्यमों से भारत के 185 से अधिक नगरों में 2 लाख से अधिक लोगों को प्रशिक्षित कर चुकी है।