ट्राइबल उद्यमियों को व्‍यापार जगत में प्रोत्‍साहित करेगा झारखंड चैंबर

झारखंड
Spread the love

रांची। साईं को-ऑपरेटिव सोसाइटी के माध्यम से लोयला मैदान में ट्राइबल फेयर आयोजित किया गया। इसमें झारखंड चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा और पूर्व अध्यक्ष कुणाल अजमानी शामिल हुए। उन्‍होंने ट्राइबल उद्यमियों का प्रोत्साहि‍त किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे प्रयास नियमित रूप से किये जाने चाहिए। मौके पर ही चैंबर अध्यक्ष ने ट्राइबल बिजनेस कमेटी का गठि‍त करने की बात कही। आश्वस्त किया कि ट्राइबल उद्यमियों को व्यापार जगत में प्रोत्साहन के लिए झारखंड चैंबर हरसंभव सहयोग करेगा।

मंत्री ने कहा कि चैंबर चाहता है कि अधिकाधिक ट्राइबल युवा व्यापार-उद्योग के क्षेत्र में जुडकर राज्य और देश की आर्थिक प्रगति में अपना सहयोग दे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा स्थानीय युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कई प्रयास किये जा रहे हैं, किंतु जब तक एससी/एसटी युवा जागरूक नहीं होंगे, तब तक सरकार की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रहेंगे।

चैंबर अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने के साथ ऋण संबंधित समस्याओं के समाधान में भी झारखंड चैंबर एससी/एसटी युवाओं के साथ सशक्त भूमिका निभायेगा।

मौके पर गौरव मंत्री, अंकुर गाड़ोदिया, अनूप मिंज, अंकुर मोदी, नितेश अग्रवाल, शिवानी शर्मा सहित सिडबी, एमएसएमई विभाग के पदाधिकारी एवं आयोजनकर्ता के अलावा कई युवा उद्यमी उपस्थित थे।