हिल टॉप पब्लिक स्कूल में बच्‍चों ने पौधे लगाकर रक्षा का लिया संकल्‍प

झारखंड
Spread the love

रांची। सामाजिक संस्था शारदा फाऊंडेशन की ओर से बरियातू रोड स्थित हिल टॉप पब्लिक स्कूल में ‘एक पेड़ एक जिंदगी’ अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन 20 अगस्‍त को किया गया।

इस अवसर पर सामाजिक संस्था शारदा फाऊंडेशन ने विद्यार्थियों के साथ स्कूल परिसर में 51 पौधे लगाकर उसकी देखभाल, सेवा और रक्षा का संकल्प लिया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड अभिनेत्री व यूट्यूबर अंतरा दुबे थीं।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में स्कूल के निदेशक राजेश गुप्ता, प्राचार्या संगीता राज, उप प्राचार्या सुनीता श्रीवास्तव, समाजसेवी आशुतोष द्विवेदी, गोविंद यादव व जय श्रीवास्तव उपस्थित थे।

इस अवसर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता के लिए सेमिनार भी आयोजित किया गया। इसमें बच्चों को पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया। वक्‍ताओं ने कहा कि हम सभी लोगों को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाने चाहिए। उसे संरक्षित करने की भी जरूरत है। तभी हम और हमारी प्रकृति सुरक्षित रहेगी।

इस अवसर पर आईएस जाकी, सीमा लाला, पुरोबी राय, शिवानी, मौसमी भट्टाचार्या, सूर्यकांत, साधना, प्रियंका, सिमकी, सरिता, निकिता राज, सबिता सिंह समेत कई स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाए एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj