बालू के अवैध उत्खनन एवं भंडारण के खिलाफ छापेमारी, एफआईआर

झारखंड
Spread the love

  • सोनाहातू अंचल के विरडीडीह क्षेत्र में की गई कार्रवाई

रांची। बालू के अवैध उत्खनन एवं भंडारण के खिलाफ 29 सितंबर, 2023 को प्रमंडल स्तर पर गठित उड़नदस्ता दल ने कार्रवाई की। उड़नदस्ता दल में शामिल खान एवं भूतत्व विभाग के विशेष सचिव और उपनिदेशक के नेतृत्व में जिला खनन पदाधिकारी, सहायक खनन पदाधिकारी एवं खनन निरीक्षक द्वारा सोनाहातू अंचल के विरडीडीह क्षेत्र में बालू के अवैध उत्खनन एवं भंडारण के खिलाफ छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान सात लोग बालू का अवैध उत्खनन कर भंडारण करते पाए गए। अवैध उत्खनन एवं भंडारकर्त्ता के बारे में स्थानीय लोगों ने भी कांची नदी से बालू का अवैध उत्खनन कर भंडारण करने की पुष्टि की है।

अवैध उत्खनन एवं भंडारकर्ता सभी 7 लोगों के खिलाफ सोनाहातू थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है।

आपको बताएं कि बालू के अवैध उत्खनन एवं भंडारण के विरुद्ध कार्रवाई के लिए विभागीय निर्देश प्राप्त है। उपायुक्त रांची द्वारा भी जिले में बालू के अवैध उत्खनन एवं भंडारण की रोकथाम के लिए प्रिवेंशन ऑफ़ इलीगल माइनिंग ट्रांसपोर्टेशन एंड स्टोरेज रूल अंतर्गत नियमसंगत कार्रवाई के निदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।