झारखंड के नए डीजीपी अनुराग गुप्ता ने संभाला पदभार, गिनाईं प्राथमिकताएं

झारखंड
Spread the love

रांची। शुक्रवार को झारखंड के नए डीजीपी अनुराग गुप्ता ने राजधानी रांची में स्थित झारखंड पुलिस मुख्यालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। इस दौरान अनुराग गुप्ता का स्वागत पूर्व डीजीपी अजय कुमार सिंह ने किया। अजय कुमार ने गुलदस्ता देकर कार्यालय में स्वागत किया। गृह और कारा विभाग ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी।

अनुराग गुप्ता इससे पहले डीजी सीआईडी थे, लेकिन उन्हें प्रमोट कर डीजीपी बनाया गया। अनुराग गुप्ता फिलहाल डीजी सीआईडी का कार्य भी संभालेंगे। वहीं पूर्व डीजीपी अजय कुमार को झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरशन का अध्यक्ष बनाया गया है।

पदभार ग्रहण करने के बाद नव नियुक्त डीजीपी अनुराग गुप्ता ने अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात करते हुए बताया कि संगठित अपराध, साइबर क्राइम, महिलाओं के प्रति अपराध, ड्रग्स के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि अपराध, विधि व्यवस्था, आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना उनका लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि पुलिस की आंतरिक व्यवस्था को सुढृढ़ बनाना, नए पुलिस कर्मियों की भर्ती और पुलिस का प्रमोशन शामिल है। अनुराग गुप्ता ने पुलिस की स्पेशल ट्रेंनिग पर जोर दिया।

डीजीपी अनुराग गुप्ता ने बताया कि पुलिस थानों में पुलिस का आम लोगों के साथ अच्छा बर्ताव, बुजुर्गों और महिलाओं के साथ संवेदन शीलता दिखाना उनकी उच्च प्राथमिकता में शामिल है।