प्रोन्‍नति को लेकर औपबंधिक वरीयता सूची जारी, शिक्षकों से मांगी आपत्त‍ि

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची जिले के प्रारंभिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिकाओं को विभिन्न ग्रेडों में प्रोन्नति देने के लिए औपबंधिक मास्टर वरीयता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। शिक्षकों से प्रकाशित औपबंधिक सूची के संदर्भ में दावा और आपत्ति की मांग की गई है। इसका आदेश 24 मई को रांची जिला शिक्षा अधीक्षक ने जारी किया।

रांची जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक/ शिक्षिकाओं को विभिन्न ग्रेडों में प्रोन्नति देने के लिए औपबंधिक मास्टर वरीयता सूची का प्रकाशन जिले की अधिकारिक वेवसाईट www.ranchi.nic.in एवं कार्यालय की वेबसाईट www.dseranchi.com पर कर दिया गया है। संबंधित शिक्षकों से प्रकाशित औपबंधिक सूची के संदर्भ में दावा/आपत्ति की मांग की गई।

जिला शिक्षा अधीक्षक की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रकाशित सूची में किसी प्रकार का दावा / आपत्ति की स्थिति में संबंधित शिक्षक अपना दावा/ आपत्ति साक्ष्य सहित नियंत्री पदाधिकारी के माध्यम से विहित प्रपत्र में 10 जून, 2023 तक हार्ड कॉपी अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में जमा करेंगे। कार्यालय के ई मेल पर भी उपलब्ध करायेंगे।

प्रकाशित सूची में यदि किसी शिक्षक/शिक्षिका का नाम छूट गया है तो विहित प्रपत्र में ‘कॉलम 1 से 8 तक’ भरकर कार्यालय के ई मेल पर सॉफ्ट कॉपी (Excel sheet) में और हार्ड कॉपी नियंत्री पदाधिकारी के माध्यम से उपलब्ध करायेंगे। निर्धारित अवधि के बाद किसी प्रकार का दादा आपत्ति मान्य नहीं होगा।

आदेश में कहा गया है कि सभी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी / अवर विद्यालय निरीक्षक / प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्राधीन कार्यरत शिक्षक/शिक्षिकाओं का वेतन भुगतान पंजी से मिलान करते हुए संबंधित सूची की जांच करेंगे।

संबंधित सूची में यदि कोई त्रुटि/विसंगति हो या किसी शिक्षक / शिक्षिका का नाम छूट गया हो तो प्रकाशित सूची के अनुसार विहित प्रपत्र ‘कॉलम 1 से 66 तक’ कार्यालय के ई.मेल पर सॉफ्ट कॉपी (Excel sheet) में और हार्ड कॉपी विशेष दूत के माध्यम से प्रखंडवार समेकित कर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को 10 जून, 2023 तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।