Jharkhand : राहत का दायरा बढ़ा, अब इन जिलों में भी होगी बारिश

झारखंड मौसम
Spread the love

रांची। झारखंड में गर्मी चरम पर है। कई जिलों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। लोगों का जीना दूभर हो रहा है। कई जिले लू की चपेट में हैं। इससे वहां रहने वालों की परेशानी और बढ़ गई है। इन हालातों के बीच बारिश होने की खबर आई है। इससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। बारिश का दायरा भी बढ़ा है। कल राज्‍य में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहेंगे। आने वाले 5 दिन तक अधिकतम तापमान में बड़े बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। गढ़वा, पलामू और चतरा में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र ने 15 अप्रैल की बुलेटिन में दी है।

यहां बारिश की संभावना

केंद्र के मुताबिक 17 से 21 अप्रैल तक राज्‍य के उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहेंगे। गर्जन के साथ कई जगहों पर हल्‍की बारिश होने की संभावना है। इसका प्रभाव देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में देखने को मिलेगा।

यहां वज्रपात की आशंका

मौसम केंद्र के मुताबिक 17 अप्रैल को कई जिलों में गर्जन के साथ वज्रपात भी होने की आशंका है। इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में कहीं-कहीं इसका प्रभाव देखने को मिलेगा।