भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजस्‍व कर्मचारी को 4 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार

अपराध झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सदर अंचल के राजस्‍व कर्मचारी को 4 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। वह जमीन का एलपीसी जारी करने के लिए पैसे की मांग कर रहा था।

ईचाक थाना क्षेत्र के दरिया गांव निवासी अर्जुन प्रसाद मेहता (उम्र 61 वर्ष) इस आशय का आवेदन ब्‍यूरो को दिया था। इसमें कहा था कि परमानन्द शर्मा (पिता स्व० बैजू शर्मा, थाना- गम्हरिया, जिला-सरायकेला-खरसांवा) इनके मित्र हैं। उनका हजारीबाग में मौजा हुरहुरू, खाता नं0-50, प्लॉट नं0-2066, रकबा-2.75 डी० जमीन है। परमानन्द शर्मा उक्त जमीन की देखरेख एवं कागजात अद्यतन रखने के लिए शपथ पत्र द्वारा इनको सौंपे है।

परमानन्द शर्मा द्वारा उक्त जमीन का एलपीसी निर्गत करने के लिए सदर अंचल, हजारीबाग के कर्मचारी ओहदार तिर्की को आवेदन दिया गया है। उक्‍त जमीन के एलपीसी के लिए 28 जून, 2024 को उनसे मिले। उन्‍होंने 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। बहुत विनती करने पर वह बोले कि 10 हजार रुपये से कम नहीं लगेगा। ये रिश्वत देना नहीं चाहते हैं। इसलिए आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक (भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्यूरो, हजारीबाग) को आवेदन सौंपा।

उक्त आवेदन का सत्यापन कराने के क्रम में राजस्व कर्मचारी ओहदार तिर्की के द्वारा वादी अर्जुन प्रसाद मेहता से 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप को सत्य पाया गया। वादी द्वारा काफी आरजू मिन्नत करने के बाद आरोपी ओहदार तिर्की अग्रिम के रूप में 4 हजार रुपये लेकर उनका काम शुरू करने को तैयार हुआ।

वादी के आवेदन एवं सत्यापनकर्ता के सत्यापन प्रतिवेदन के आधार पर ब्यूरो ने 9 जलाई, 2024 को मामला पंजीकृत किया। ब्यूरो की ट्रैप टीम द्वारा दंडाधिकारी एवं दो स्वतंत्र साक्षी की उपस्थिति में 10 जुलाई, 2024 को आरोपी ओहदार तिर्की को 4 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *