मापी कर शिव मंदिर की जमीन का किया गया सीमांकन

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखण्ड मुख्यालय स्थित पोखरा यज्ञशाला के पास स्थित शिव मंदिर की जमीन का सोमवार को सीमांकन किया गया। पंचायत मुखिया विजय राम व बीडीसी प्रतिनिधि अनूप कुमार के नेतृत्व में खाता संख्या 155 और प्लॉट संख्या 308 में स्थित शिव मंदिर की भूमि की मापी की गई। मापी कर मंदिर की 18 डिसमिल जमीन को सार्वजनिक रूप से कब्जे में लिया गया।

सोमवार को यज्ञशाला के पास स्थित शिवमंदिर की अतिरिक्त भूमि की मापी की गई। मापी कर 18 डिसमिल भूमि निकाली गई। हाल के सर्वे में पंजी दो में शिव मंदिर के नाम पर 21 डिसमिल जमीन अंकित है, जबकि नक्शा 18 डिसमिल का ही काटा गया है। नक्शा के आधार पर ही जमीन की मापी की गई। भूमि की मापी करते समय कांडी बाजार के सैकड़ो लोग उपस्थित थे। मंदिर की भूमि की मापी कांडी पंचायत के मुखिया विजय राम व बीडीसी प्रतिनिधि अनूप कुमार के प्रयास से संभव हुआ।

मापी के बाद वहां उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में यह निर्णय लिया कि निकाली गई उक्त भूमि की चहारदीवारी जरूरी है, ताकि मंदिर की सुरक्षा बनी रहे। अन्य कार्यों को करने के लिए मंदिर परिसर में पर्याप्त जगह रहे। मुखिया ने पंचायत के सभी ग्रामीणों से आग्रह किया है कि बाउंड्री निर्माण कार्य में जो खर्च आये, उसे सभी कोई मिलकर वहन करें। इस कार्य में खुलकर सहयोग करने का आग्रह किया। उसके पश्चात कांडी मुख्य बाजार के लोगों ने सहयोग करना शुरू किया।

मंदिर परिसर की भूमि मापी करते समय अमीन सुदर्शन राम, पूर्व मुखिया दामोदर प्रसाद, शिव सिंह, बाबूलाल प्रसाद, रामनाथ प्रसाद, राजेश प्रसाद, उदय राम, छठ पूजा समिति के अध्यक्ष कृष्णा बारी, जेपी सोनी, वार्ड सदस्य विनोद मेहता, तबरेज आलम, पंकज कुमार, गुड्डू माही, शशि कुमार, गोपाल प्रसाद, मुरली मेहता, भोला प्रसाद, उप मुखिया दिलीप राम सहित कई अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8