एघारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक की सड़क दुर्घटना में मृत्‍यु

झारखंड
Spread the love

  • शिक्षकों ने जताया शोक, कोडरमा के रहनेवाले थे दिवंगत सत्यनारायण यादव

पाकुड़। चतरा जिले के प्रतापपुर स्थित एघारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण यादव (43) की मृत्‍यु सोमवार को चतरा में सड़क दुर्घटना मे हो गई। शिक्षक सत्यनारायण यादव के असामयिक निधन पर पाकुड़ जिले के शिक्षकों ने गोकुलपुर में शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि दी।

एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी सह पाकुड़ जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार राय ने बताया कि वे अपने घर ककचोली थाना जयनगर जिला कोडरमा से वैवाहिक कार्य संपन्न कराकर अपने विद्यालय एघारा लौट रहे थे। उन्हें ईटखोरी चतरा पथ स्थित भुरकुंडा के पास एक हाईवा ने पीछे से टक्कर मार दी। उनकी मौके पर ही मृत्‍यु हो गई।

शिक्षक रामफल प्रसाद ने जानकारी दी है कि सत्यनारायण यादव की बहाली सहायक शिक्षक के रूप में 2016 में हुई थी। उन्होंने ईटखोरी के राजवार में योगदान किया था। उसके बाद 2019 में उनका स्थानान्तरण प्रतापपुर के एघारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय मे कर दिया गया था।

राय ने बताया कि वे लंबे समय से अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर प्रयासरत थे। प्रभारी प्रधानाध्यापक के प्रभार में रहने के कारण तनाव में रहते थे। एक साथ विद्यालय एवं पारिवारिक दायित्वों को निभाने को लेकर अधिक परेशानी होती थी। विभाग द्वारा बायोमेट्रिक उपस्थित अनिवार्य कर दिए जाने से समय पर विद्यालय पहुंचने की जल्दबाजी में दुर्घटना के शिकार हो गए।

राय ने कहा कि बहुत सारे शिक्षकों की मौत सड़क दुघर्टना में हो चुकी है। जल्द से जल्द अंतर जिला स्थानांतरण के मुद्दे का समाधान किया जाना चाहिए था, लेकिन हर बार कुछ ना कुछ त्रुटि‍ बताकर मामले को लटकाया जा रहा है। एक ही पोर्टल से लिए गए आवेदन पर माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों का तबादला कर दिया गया है, जबकि प्राथमिक शिक्षकों का तबादला लंबित है।

मौके पर सहायक शिक्षक शंभूशरण यादव, रियाजुद्दीन अंसारी, कपूर महतो, श्रीनिवास गोप, पोखन महतो, अविनाश पंडित, पूर्णचंद्र मंडल, रोहित कुमार मंडल,सुनिल मंडल, दीपक प्रसाद, चन्द्रशेखर मंडल, आनंद रवानी, छोटीलाल यादव समेत अन्य शिक्षकों ने शोक व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8