बिहार को लेकर तेजस्वी यादव ने अब तक का किया सबसे बड़ा एलान, पढ़ें

बिहार देश
Spread the love

पटना। बोलने में पैसा थोड़े न लगता है। जो मुंह में आए बोल दो। इसका आगे क्या असर होगा, यह बाद में देखा जाएगा। जी हां, ऐसा ही कुछ बिहार में हुआ है।

बता दें कि, लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, बिहार में इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। एक तरफ अगर एकजुट इंडिया गठबंधन खड़ा है, तो दूसरी तरफ बीजेपी के साथ नीतीश कुमार का साथ है। यानी कि एनडीए में जदयू शामिल हो चुकी है।

लेकिन इस बार जमीन पर समीकरण ऐसे हैं कि 40 में से कई ऐसी सीटें भी हैं, जहां पर कांटे का मुकाबला रहने वाला है। दोनों तरफ से मजबूत प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं। इसी वजह से अब उस कांटे की टक्कर को कम करने के लिए लगातार बड़ी-बड़ी घोषणा की जा रही है। इसी कड़ी में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कुछ एलान कर दिए हैं।

तेजस्वी ने कहा है कि अगर केंद्र में सरकार बनती है तो 16 लाख करोड़ का विशेष पैकेज बिहार को दिलवाएंगे और 4000 करोड रुपए हर लोकसभा क्षेत्र को दिए जाएंगे। ये भी ऐलान कर दिया है कि सरकार बनते ही हर किसी को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

अग्निवीर योजना को भी तत्काल रूप से समाप्त कर दिया जाएगा। तेजस्वी को तो इस बार इस बात पर भी भरोसा है कि सीमांचल इलाके में इंडिया गठबंधन सारी सीटें जीतने जा रहा है।

वैसे जब तेजस्वी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, उनके साथ मुकेश सहनी भी मौजूद थे। पुणिया सीट को लेकर उन्होंने दावा कर दिया कि यहां से बीमा भारती बड़े अंतर से जीतने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का हर प्रत्याशी इस बार जीत रहा है और बीजेपी का 400 वाला नारा पूरी तरह खोखला है।