खरमास खत्म, आज बीजेपी जारी करेगी अपना घोषणापत्र

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। खरमास खत्म हो गया है, ऐसे में रविवार को बीजेपी अपना घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र जारी करेगी। बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए राजनीतिक दल एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। राजनीतिक दल ज्यादा से ज्यादा लोगों को लुभाने के लिए घोषणापत्र जारी कर रहा है। इसी कड़ी में बीजेपी कल यानी रविवार (14 अप्रैल) को अपना घोषणापत्र जारी करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर है कि बीजेपी अपना ‘संकल्प पत्र’ 14 अप्रैल को जारी करेगी। 14 अप्रैल को पूरे देश में अंबेडकर जयंती मनाया जाता है। इसी दिन बीजेपी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।  बता दें कि, बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम संकल्प पत्र दिया है।

बीजेपी कल यानी रविवार को पार्टी मुख्यालय से अपना घोषणापत्र जारी करेगी। इस मौके पर बीजेपी हेडक्वार्टर में पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहेगा।

यहां यह भी बता दें कि, 14 अप्रैल का दिन इसलिए विशेष माना जा रहा है कि, क्योंकि इस दिन अंबेडकर जयंती भी है, बीजेपी दफ्तर में इसको लेकर कार्यक्रम भी होने की उम्मीद है। इसके अलावा नवरात्रि का महीना चल रहा है और 13 अप्रैल को खरमास भी खत्म हो रहा है। कल यानी 14 अप्रैल को मेनिफेस्टो जारी करने के पीछे पार्टी की यह मंशा भी हो सकती है।

बता दें कि, कुछ समय पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र समिति का गठन किया था। 27 सदस्यों वाले इस दल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समिति की संयोजक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सह-संयोजक बनाया गया था।  मालूम हो कि कांग्रेस, आरजेडी, सपा, एनसीपी (शरद पवार गुट) समेत कई दलों ने अपना चुनावी घोषणापत्र पहले ही जारी कर दिया है।

बीजेपी कल अपना घोषणा पत्र जारी कर रही है। बीजेपी ने घोषणा पत्र को लेकर चुनाव घोषणापत्र समिति का भी गठन किया था और उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही अपना घोषणा पत्र तैयार किया है। ऐसे में उम्मीद की जारी रही है कि बीजेपी का संकल्प पत्र कुछ मायनों में खास होगा।

मालूम कि, पीएम मोदी ने देश में सिर्फ चार जातियां ही गिनाई हैं। ये हैं गरीब, युवा, किसान और महिला। ऐसे में उम्मीद है कि इनके लिए घोषणापत्र में खास एलान हो सकता है। अपने संकल्प पत्र में बीजेपी विकास, विकसित भारत को लेकर बड़े एलान भी कर सकती है। वहीं, इस बार बीजेपी मेनिफेस्टो का थीम मोदी की गारंटी- विकसित भारत 2047 हो सकती है।