ED ने विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर आज भी मारा छापा, जानें किस मामले में चल रही है कार्रवाई

झारखंड अपराध
Spread the love

हजारीबाग। बड़ी खबर झारखंड के हजारीबाग से आ रही है, बुधवार को भी ED की छापेमारी विधायक अंबा प्रसाद के हजारीबाग स्थित ठिकानों पर जारी है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

बताते चलें कि, कल ईडी ने उनके पिता योगेंद्र साव तथा उनके सगे संबंधियों के कुल 17 ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान उनके ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और करीब 20 लाख रुपये नकद जब्त किये गये थे।

ईडी ने ये कार्रवाई हजारीबाग में लीज की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के मामले में की है। ईडी ने इससे पहले विधायक अंबा प्रसाद और पिता योगेंद्र प्रसाद के खिलाफ इसीआइआर दर्ज किया था।

इसके बाद ईडी ने मंगलवार सुबह करीब 7:00 बजे रांची, हजारीबाग और मुंबई स्थित ठिकानों पर छापा मारा। छापेमारी के दायरे में योगेंद्र साव के कुल तीन ठिकानों को शामिल किया गया था।

बताते चलें कि, ईडी ने कल हजारीबाग के तत्कालीन अंचल अधिकारी शशिभूषण सिंह के रांची स्थित आवास पर भी छापा मारा था। फिलहाल, वह धनबाद के गोविंदपुर अंचल में अंचल अधिकारी के पद पर पदस्थापित हैं।

वह जमीन की हेराफेरी के एक पुराने मामले में ईडी के अभियुक्त हैं। हजारीबाग में अपने पदस्थापन के दौरान जमीन कब्जा करने के मामले में उन्होंने अंबा प्रसाद और योगेंद्र साव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाना प्रभारी को पत्र लिखा था।