होली से पहले सिलेंडर इतने रुपये हुआ महंगा, यहां चेक करें अपने शहर का रेट

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। होली से पहले ही महंगाई ने फिर झटका दिया है। कमर्शियल सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ है। मार्च महीने के पहले दिन ही गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां यानी OMC ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। नई कीमत आज यानी शुक्रवार से ही प्रभावी होगी। जबकि घरेलू रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव के बाद अब राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1,795.00 रुपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में दरें 1,911.00 रुपये, मुंबई में 1,749.00 रुपये और चेन्नई में 1,960.50 रुपये में उपलब्ध है। बताते चलें कि, घरेलू रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले बीते महीने फरवरी में घरेलू गैस की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया था।

बता दें कि आखिरी बार बीते साल 30 अगस्त को इसके भाव में बदलाव किया था। वर्तमान समय में राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर का भाव 903 रुपये है। वहीं मुंबई में 902.50 रुपये है। जबकि कोलकाता में 929 रुपये और चेन्नई में यह 918.50 रुपये में मिल रहा है।

यह भी बता दें कि, कमर्शियल रसोई गैस की कीमतों के साथ ही ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने विमानन ईंधन के भी दाम बढ़ाए हैं। नई बढ़ोत्तरी के बाद अब विमानन ईंधन लगभग 624.37 रुपये प्रति किलोलीटर मिलेंगे। नई दरें तत्काल प्रभाव से प्रभावी होंगी।