Jharkhand: सांसद धीरज साहू के करीबियों के ओडिशा समेत कई ठिकानों पर छापा, 100 करोड़ से अधिक कैश बरामद

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आ रही है, झारखंड के राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता धीरज साहू के करीबियों के ओडिशा स्थित कई ठिकानों पर बुधवार को शुरू हुई आयकर विभाग की कार्रवाई आज गुरुवार को भी जारी है।

जानकारी मिली है कि, धीरज साहू के करीबी शराब कारोबारी के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, जिसमें 100 करोड़ रुपए से अधिक नकदी मिली है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, ओडिशा के संबलपुर, राउरकेला, बोलांगीर और बौध समेत आधा दर्जन ठिकानों पर आईटी की रेड हुई थी। संबलपुर के कुछ बैंक अकाउंट को भी सीज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि धीरज साहू के करीबी शराब कारोबारी डब्ल्यू साहू के ठिकानों पर बुधवार से ही रेड चल रही है। नोट गिनने की मशीन से रुपए की काउंटिंग जारी है।

इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 100 करोड़ रुपए से अधिक की बेहिसाब नकदी मिली है। बौध स्थित बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड में भी आईटी की टीम पहुंची हुई है। अंदर से किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। न ही किसी को अंदर जाने की अनुमति है।

बताया जा रहा है कि बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी धीरज साहू के भाई शिव प्रसाद साहू के नाम पर रजिस्टर्ड है। कंपनी पर टैक्स चोरी का आरोप है, जिसकी वजह से आईटी की रेड हुई है।