जेल में बंद पंकज मिश्रा के साहिबगंज स्थित आवास पहुंची CBI की टीम, जानें पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

साहिबगंज। बड़ी खबर आ रही है, झारखंड के साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन के जरिए अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले पंकज मिश्रा के आवास पर आज गुरुवार को सीबीआई की टीम पहुंची हुई है। यह पांच सदस्यीय टीम रांची से पहुंची है। जिरवाबाड़ी थाना से पुलिस कर्मियों को बुलाया गया है।

बता दें कि, अवैध खनन की सीबीआई जांच रोकने के लिए पंकज मिश्रा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पिछले दिनों खारिज कर दी गयी थी। पंकज मिश्रा इन दिनों जेल में है। इससे पहले 24 नवंबर को भी टीम आयी थी। घर में इस वक्‍त पंकज मिश्रा की पत्‍नी है।

पंकज मिश्रा के यहां जब केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम पहुंची, तो उन्‍होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से दरवाजा नहीं खुला। काफी देर बाद यह खुला और अधिकारियों के अंदर घुसते ही इसमें फिर से ताला लगा दिया गया। 

बताते चलें कि, साहिबगंज अवैध मामले में सीबीआई जांच के झारखंड हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए पंकज मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्ट की बेंच ने सुनवाई की और हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। अब इसकी अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि पंकज मिश्रा को पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया है।