ग्रामीणों ने डीसी से की डीलर की शिकायत, बताया-कैसे कर रहा राशन की हेराफेरी

झारखंड
Spread the love

  • छात्राओं ने बताया, आंगनबाड़ी सेविका मांगती है रिश्‍वत

पलामू। ग्रामीणों ने डीसी से राशन डीलर की शिकायत की। उन्‍हें बताया कि डीलर किस तरह से राशन की हेराफेरी कर रहा है। छात्राओं ने योजना का लाभ देने के लिए आंगनबाड़ी सेविका पर रिश्‍वत मांगने का आरोप लगाया। ये शिकायतें डीसी के जनता दरबार में मंगलवार को आई।

डीसी ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जनता की समस्‍याएं सुनीं। जिले के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी-अपनी समस्याओं से बताई। निराकरण करने का अनुरोध किया। जनता दरबार में आई समस्याओं को देखते हुए डीसी ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन अग्रसारित कि‍या। निर्धारित समय सीमा पर निष्पादन करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार में रामगढ़ प्रखंड से आये छात्राओं ने आंगनबाड़ी सेविका के विरुद्ध सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ दिलाने के एवज में रिश्वत लेने की शिकायत की। पांकी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुडी के ग्रामीणों ने जनवितरण प्रणाली के दुकानदार अनिल कुमार यादव की शिकायत की। कहा कि इनके द्वारा एक ही व्यक्ति का दो-दो राशन कार्ड बनाकर और मृत व्यक्तियों के नाम पर राशन गबन किया जा रहा है।

चैनपुर थाना क्षेत्र के मुख्तार हुसैन ने वृद्धा पेंशन देने की गुहार लगाया। हुसैनाबाद थाना क्षेत्र की बेबी कुमारी ने प्रधानमंत्री आवास देने की गुहार लगाई। मेदिनीनगर थाना क्षेत्र के मुनारिक राम ने अपनी जमीन का सीमांकन कराने का अनुरोध किया।

जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, प्रधानमंत्री आवास व जमीन दाखिल खारिज, जमीन हड़पने, राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन आदि से सबंधित कई आवेदन आये। उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।