पीएम प्रसाद ने कोल इंडिया मेडिकल कॉन्फ्रेंस का किया उद्घाटन, डॉक्‍टरों को दी ये सलाह

सेहत झारखंड
Spread the love

रांची। सीसीएल मुख्यालय में कोल इंडिया मेडिकल कांफ्रेंस ‘सीमेकॉन 23’ का उद्घाटन कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पीएम प्रसाद ने 8 सितंबर को किया। उन्‍होंने कोरोना काल में डॉक्टरों का समाज में योगदान को याद किया। डॉक्टरों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कॉन्‍फ्रेंस में भाग लेने का सुझाव दिया।

सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी ने कहा कि यह कॉन्‍फ्रेंस की ब्रेनस्टॉर्मिंग सत्रों से मेडिकल सेवाओं को बढ़ाने में लाभ मिलेगा।

पूर्व चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने विश्वास जताया कि कॉन्‍फ्रेंस में होने वाली चर्चा से समाज को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि सीआईएल स्टेकहोल्डर्स के पूर्ण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। समय-समय पर कंपनी द्वारा नियमित रूप से मेडिकल कैंप आयोजित की जाती है।

पूर्व चेयरमैन गोपाल सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कॉन्‍फ्रेंस मेडिकल सेवाओं को बढ़ाने में मदद करेंगी। इस सम्मलेन में चिकित्सकों को कोल इंडिया के हॉस्पिटलों के लिए एक रोडमैप प्रस्तुत करना चाहिए।

डायरेक्टर (मार्केटिंग) मुकेश चौधरी ने चुनौतीपूर्ण कोविड समय के दौरान सीसीएल अस्पतालों के उत्कृष्ट सेवा की सराहना की।।

एनसीएल के सीएमडी भोला सिंह ने कहा कि यह सम्मेलन डॉक्टरों के ज्ञानवर्धन  का अवसर प्रदान करेगा। इस कार्यक्रम से चिकित्‍सा क्षेत्र में नवीनतम तकनीकी व विशेषज्ञों का अनुभव प्राप्‍त होगा। इससे संपूर्ण कोल इंडिया परिवार को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

ज्ञात हो कि इस कॉन्‍फ्रेंस में कोल इंडिया की विभिन्न सहायक कंपनियों के 200 से अधिक डॉक्टर्स भाग ल रहे हैं। इस वर्ष के कॉन्‍फ्रेंस का थीम ‘एकीकृत स्वास्थ्य प्रणाली-प्रौद्योगिकी नवाचार’ है। तीन दिवसीय सम्मेलन में कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, चंडीगढ़, हैदराबाद, फ़रीदाबाद आदि के प्रतिष्ठित विशेषज्ञों के  व्याख्यान होंगे। सम्मेलन में 20 अतिथि वक्ता शामिल होंगे।

चार अलग-अलग कैटोगरी के सत्र होंगे। फ्री पेपर सेशन (17 पेपर), चेयरमैन अवार्ड सत्र (5 पेपर), केस प्रेजेंटेशन (22 पेपर) और डीएनबी सत्र (12 पेपर) होंगे। इसमें कोल इंडिया की विभिन्न सहायक कंपनियों के डॉक्टर अपने पेपर प्रस्तुत करेंगे।

कार्यक्रम में स्वागत विभागाध्यक्ष (नेत्र) डॉ उत्पला चक्रवर्ती और धन्यवाद मेडिसीन के हेड डॉ राजकुमार ने किया।

इस अवसर पर सीसीएल के निदेशक (तक/सं) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (वित्त) पवन कुमार मिश्रा, निदेशक (तक/यो /परि) बी साईराम, सीसीएल के सीवीओ पंकज कुमार, निदेशक (कार्मिक) एनसीएल मनीष कुमार सीएमपीडीआई के सीवीओ सुमित कुमार सिन्हा और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।