कनाडा में खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की हत्या, लॉरेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी, पढ़ें पोस्ट

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। कनाडा में कुछ महीने पहले खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला अभी तूल पकड़ा हुआ है। इसको लेकर दो देशों के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है। इसी बीच कनाडा में एक और खालिस्तान समर्थक की हत्या हो गई है। 20 सितंबर बुधवार की रात को पंजाब से भागे खालिस्तानी गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या कर दी गई है।

रात के समय सुक्खा को हमलावरों ने निशाना बनाया और 15 गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया। सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। इस बात की पुष्टि लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक पेज से की गई है।

खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके सुक्खा पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला था। बुधवार रात 9 बजे उसकी कनाडा के पीनीपेग सिटी में सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की गोली मारकर हत्या की गई है। बता दें कि, सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श का राइट हैंड माना जाता था और वह खुफिया एजेंसी एनआईए की वांटेड लिस्ट में भी शामिल था।

सुखदूल सिंह 2017 में जाली पासपोर्ट की मदद से देश छोड़कर कनाडा भाग गया था। सुक्खा के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। इसके अलावा वह कनाडा में रहते हुए भारत के लोगों से रंगदारी मांगने का काम करता था। बता दें, जून में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद कई खालिस्तानी आतंकवादी निशाने पर आ गए हैं।

सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट की गई है, जिसमें इस हत्या की जिम्मेदारी लेने की बात लिखी गई है। इसके साथ-साथ गैंगस्टरों को धमकी भी दी गई है कि जो जहां भाग जाए, उन सभी लोगों को उनके पापों की सजा जरूर दी जाएगी।