Jharkhand : सरकारी स्‍कूलों के विद्यार्थी जीत सकते हैं 11 हजार रुपये, जानें कैसे

झारखंड
Spread the love

रांची (Jharkhand)। झारखंड के सरकारी स्‍कूलों के विद्यार्थी 11 हजार रुपये जीत सकते हैं। उन्‍हें सिर्फ एक निबंध लिखकर भेजना होगा। कुछ और नियमों का पालन करना होगा।

जानकारी के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक, रांची ने गांधी जयंती के शुभ अवसर पर झारखंड के सभी सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है। निबंध प्रतियोगिता का विषय ‘गांधी जी और हम’ रखने का निर्णय लिया गया है।

इस संदर्भ में प्रतिभागी ‘गांधी जी से जुड़े प्रेरक प्रसंग एवं उनके विचार जिन्हें वे अपने जीवन में अपनाना चाहते हैं’ से संबंधित लगभग 500 शब्दों में लघु निबंध लिखकर 25 सितंबर, 2023 तक भेजना है। लघु निबंध ई मेल fiddranchi@rbi.org.in के माध्यम से से भारतीय रिजर्व बैंक, रांची को भेज सकते हैं। प्रविष्टियों के साथ छात्र-छात्राओं का नाम, विद्यालय का नाम एवं कक्षा, जिला और फोन नंबर उल्लेख करना है।

निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त प्रविष्टियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतियोगिता विजेताओं के लिए प्रथम, द्वितीय, तृतीय सहित दो सांत्वना पुरस्कार भी रखे गए हैं।

पुरस्कार की राशि

  • प्रथम : 11 हजार रुपये
  • द्वितीय : 7 हजार रुपये
  • तृतीय : 4 हजार रुपये
  • दो सांत्‍वना पुरस्‍कार : 2 हजार रुपये

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।