Jharkhand: चाईबासा में नक्सलियों ने की सेवानिवृत्त बीएसएफ जवान की हत्या, घर में घुसकर मारी गोली

झारखंड
Spread the love

चाईबासा। झारखंड में नक्सली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला पश्चिमी सिंहभूम का है। यहां के गोइलकेरा प्रखंड में नक्सलियों ने बीएसएफ के सेवानिवृत्त जवान सुखलाल पूर्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।

जवान सुखलाल पूर्ति को उनके घर में घुसकर गोली मारी गई है, जिससे उनकी मौत हो गई है। नक्सलियों ने गुरुवार की देर रात घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक, गोइलकेरा प्रखंड अंतर्गत कदमडीहा पंचायत के काशीजोड़ा गांव में गुरुवार, 7 सितंबर की रात को 15-20 की संख्या में नक्सली आ धमके। इसके बाद हथियारबंद नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान सुखलाल पूर्ति (50 वर्ष) को घेर लिया।

जवान ने घर को पूरी तरह बंद रखा था, लेकिन नक्सली घर के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे और जवान को गोलियों से छलनी कर दिया।

जवान की हत्या के बाद नक्सली पर्चे भी छोड़ गए हैं, जिसमें जवान पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया है।

इधर घटना की खबर मिलते ही पुलिस सुबह 8 बजे मृतक जवान के घर पहुंची। कासीजोड़ा गांव, गोइलकेरा चाईबासा मुख्य मार्ग में बसा गांव, जहां से सीआरपीएफ कैंप की दो बटालियन 5 से 8 किलोमीटर के दायरे में हैं।

आपको बता दें कि आज, (आठ सितंबर) सीएम हेमंत सोरेन का चाईबासा दौरा भी है। हेमंत सोरेन आज गुवा गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा भी सीएम के कई कार्यक्रम हैं। सीएम के चाईबासा दौरे से ठीक पहले नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। इस दुःसाहस से प्रशासन भी हैरान है।