I.N.D.I.A गठबंधन मिलकर लड़ेगा लोकसभा चुनाव, मुंबई में पास हुआ प्रस्ताव

मुंबई देश
Spread the love

मुंबई। विपक्षी गठबंधन इंडिया की मुंबई मीटिंग में यह प्रस्ताव पास किया गया है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेगा। इसे लेकर गठबंधन की तरफ से प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

मुंबई में हो रही विपक्षी गठबंधन इंडिया की मीटिंग में यह फैसला किया गया है कि I.N.D.I.A के बैनर तले पार्टियों का यह गठबंधन लोकसभा चुनाव 2024 में सामूहिक तौर पर चुनाव लड़ेगा। इसके लिए गठबंधन ने दृढ़ संकल्प जारी किया है।

यह प्रस्ताव इस बात पर जोर देता है कि सभी दल मिलकर एक साथ, संयुक्त रूप से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा मीटिंग के दौरान ही इंडिया ब्लॉक समन्वय समिति का भी एलान करेगी और सीट-शेयरिंग को भी अंतिम रुप दिया जाएगा।

विपक्षी गठबंधन की मीटिंग के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम, भारत की पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक ​​संभव हो एक साथ लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी। जल्द ही इसे पूरा भी कर लिया जाएगा।

इंडिया की पार्टियां सार्वजनिक चिंता और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने का संकल्प लेती हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया की पार्टियां विभिन्न भाषाओं में जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया थीम के तहत प्रचार-प्रसार शुरू करेंगी।

खड़गे ने कहा कि हो सकता है कि हमारी पार्टियों के नेताओं के खिलाफ छापेमारी हो, गिरफ्तारियां भी हों, लेकिन हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।