सांसद की पहल पर सीसीएल ने तीरंदाज दीप्ति को दिया 5 लाख का धनुष

खेल झारखंड
Spread the love

रांची। कभी राष्ट्रीय स्तर पर तीरंदाजी में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाली दीप्ति कुमारी को अंततः रांची सांसद संजय सेठ की पहल पर ₹5 लाख का धनुष मिल गया। सीसीएल ने अपने सीएसआर मद से धनुष दिया। लगभग एक वर्ष पूर्व तीरंदाजी के एक अभ्यास के क्रम में दीप्ति का धनुष टूट गया था। दीप्ति का वह धनुष इनकी मां ने ₹7 लाख रुपए कर्ज लेकर खरीदा था।

आर्थिक अभाव को देखते हुए दीप्ति ने अरगोड़ा चौक पर चाय बेचना शुरू किया। अपनी पूरी समस्या को दीप्ति ने सांसद से मिलकर बताई। सांसद ने इस पर गंभीरता पूर्वक पहल की। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी से बात की। सांसद ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि‍ बिटिया को धनुष दिया जाए, ताकि राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिटिया और बेहतर तरीके से अपना प्रदर्शन कर सके।

इससे पूर्व दीप्ति ने राष्ट्रीय स्तर पर 12 गोल्ड, 7 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीते। वर्तमान समय में दीप्ति तीरंदाजी का अभ्यास भी कर रही है। धनुष के अभाव में दीप्ति का अभ्यास बुरी तरह से प्रभावित हुआ। सांसद की पहल पर सीसीएल ने अपने सीएसआर मद से दीप्ति को ₹5 लाख की कीमत का धनुष प्रदान किया। आज वह धनुष सांसद सेठ ने दीप्ति कुमारी को सौंपा।

दीप्ति ने कहा कि सांसद की तरफ से उन्हें रक्षाबंधन का उपहार मिला। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि कोई आकर उन्हें 5 लाख रुपए का धनुष दिला देगा। अब सांसद ने धनुष के साथ हौसला भी दिया है। एक बार फिर से वह तीरंदाजी के क्षेत्र में देश और दुनिया में झारखंड का नाम रोशन करेंगी।

सांसद ने कहा कि दीप्ति की प्रतिभा, पूर्व के प्रदर्शन और जरूरत को देखते हुए उन्होंने उसे 5 लाख रुपये का यह धनुष दिलवाया है। उन्हें विश्वास है कि तीरंदाजी के क्षेत्र में दीप्ति उम्दा प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद खेल और खिलाड़ियों को लेकर सदैव ही चिंतित रहते हैं। इनका प्रदर्शन बेहतर हो इसके लिए खुद से खिलाड़ियों से संवाद करते हैं। इनका हौसला बढ़ाते हैं।

सांसद ने कहा कि निश्चित रूप से दीप्ति तीरंदाजी के क्षेत्र का वह तीर बनेगी, जो हर बाधाओं को तोड़कर झारखंड का नाम विश्व पटेल पर रोशन करेगी। सांसद ने दीप्ति को बधाई दी। उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।