सतीश झा ने सीएमपीडीआई के निदेशक का पद संभाला

झारखंड
Spread the love

रांची। सतीश झा ने सीएमपीडीआई में निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) के रूप में 1 सितंबर को पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वे एनसीएल-सिंगरौली में विभिन्न पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं।

झा ने 1990 में नागपुर विश्वविद्यालय से माइनिंग इंजीनियरिंग की डिग्री और 1998 में आईएसएम (धनबाद) से इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में एम.टेक. की डिग्री हासिल की। झा आईआईटी-बीएचयू, वाराणसी से माइन प्लानिंग में पीएचडी भी कर रहे हैं।

झा ने वर्ष 1990 में ही अपने सेवा की शुरुआत भारत कोकिंग कोल लिमिटेड से जूनियर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के रूप में की। उन्होंने ज्यादातर कोयला उत्पादन कंपनियों में माइन मैनेजर, महाप्रबंधक (कॉरपोरेट प्लानिंग) से लेकर एरिया महाप्रबंधक के रूप में  नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड-सिंगरौली और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड-बिलासपुर की विभिन्न खुली खदानों में कार्य किया।

झा ने एनसीएल की अमलोहरी परियोजना में ‘ओबी टू एम-सैंड प्लांट’ की स्थापना और कमीशनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनहें लांगवाल और शॉर्टवाल संचालन में सफलतापूर्वक प्रबंधन के लिए 2003 में ‘एसईसीएल सम्मान’ से सम्मानित किया गया। उन्होंने आधिकारिक तौर पर जापान और ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।