Good News: सांसद संजय सेठ की पहलः रांची एयरपोर्ट पर 8 मिनट तक की पार्किंग के लिए अब नहीं लगेंगे पैसे

झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी वासियों के अच्छी खबर। रांची एयरपोर्ट पर 8 मिनट तक गाड़ी पार्क करने वाले वाहन मालिकों को अब पार्किंग चार्ज नहीं देना होगा। इसके लिए सोमवार से फ्री लेन सर्विस शुरू होगी। फ्री लेन के वाहनों के निकलने के लिए अलग गेट की भी व्यवस्था होगी।

रांची के सांसद संजय सेठ एयरपोर्ट में कम समय के लिए वाहन खड़ा करने वालों से पार्किंग शुल्क वसूले जाने की शिकायत को लेकर शुक्रवार को एयरपोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने एयरपोर्ट के अधिकारियों को एयरपोर्ट परिसर के बाहर बुलाकर फ्री लेन से संबंधित जानकारी ली। साथ ही कहा कि लगातार शिकायत मिल रही है कि जो लोग परिजनों को छोड़ने और रिसीव करने आते हैं, उनसे वहां गाड़ी खड़ी करने पर तुरंत शुल्क ले लिया जाता है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने सांसद को बताया कि फ्री लेन सेवा शुरू करने को लेकर सारी तैयारी हो चुकी है। सोमवार से फ्री लेन सेवा शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट के दायें तरफ का लेन फ्री होगा। सांसद ने कहा कि फ्री लेन में फ्री पार्किंग के लिए आठ मिनट की समय सीमा तय की जाए, जिसपर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने सहमति दे दी।

सांसद ने कहा कि अधिकारियों को उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दे दिया है कि किसी भी कीमत पर सोमवार से यह सेवा आरंभ हो जानी चाहिए। सोमवार से रांची हवाई अड्डा आने वाले यात्रियों को इस तरह की समस्या नहीं झेलनी पड़े।