अवैध बालू परिवहन के खिलाफ DMO ने की कार्रवाई, प्राथमिकी दर्ज

झारखंड
Spread the love

पलामू। अवैध बालू खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर जिला खनन पदाधिकारी (DMO) ने कार्रवाई की। जिले के सतबरवा में अवैध बालू ले जाने वाले टैक्‍टर को जब्‍त किया। उसके मालिक, चालक एवं संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। अवैध बालू खनन, परिवहन एवं भंडारण में संलिप्त व्यक्तियों को चिहिंत कर कार्रवाई निर्देश दिया।

उपायुक्त के निर्देश पर जिले में अवैध बालू खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने कार्रवाई की है। डीएमओ ने 14 सितंबर को सतबरवा थाने में अवैध बालू जब्‍त ट्रैक्टर के चालक, मालिक एवं संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। संलिप्त व्यक्तियों पर अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया।

मेदिनीनगर के अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सतबरवा थाना में 12 सितंबर को अवैध बालू ले जा रहे ट्रैक्टर (जेएच08जी 8764) को पकड़ा था। थाने को सुपुर्द कर दिया था। बाद में सतबरवा अंचलाधिकारी ने इसकी जानकारी जिला खनन पदाधिकारी को दी। इसपर अविलंब कार्रवाई करते हुए गुरुवार को सतबरवा थाना पहुंच जांच करते हुए ट्रैक्टर मालिक, चालक एवं संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। स्पष्ट निर्देश दिए कि अवैध बालू खनन में संलिप्त सभी व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए कानूनी कार्रवाई करे।

जिला खनन पदाधिकारी ने कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर अवैध खनन, भंडारण एवं परिहवन नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि 10 जून से 15 अक्टूबर तक नदी से बालू खनन पर रोक है। नियमों को नहीं माने वालों पर की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।