उपायुक्‍त के निर्देश, अवैध खनन के स्थलों को चिन्हित कर करें कार्रवाई

झारखंड
Spread the love

पलामू। जिले में अवैध खनन के स्थलों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। बिना नंबर और ओवरलोड वाहनों की जांच करते हुए उनपर विधिसंगत कार्रवाई की जाए। उक्‍त निर्देश उपायुक्त शशि रंजन ने अधिकारियों को दिए। उन्‍होंने सोमवार को खनन टास्क फोर्स की बैठक की।

समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्‍त ने पूर्व में अवैध खनन की रोकथाम की दिशा में संबंधित अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की। उपायुक्त ने सभी सीओ को जिले में अवैध खनन के स्थलों को चिन्हित कर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्‍त ने सभी सीओ व थाना प्रभारियों को अवैध माइनिंग को लेकर इंडिविजुअल रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही। जिला खनन पदाधिकारी को अवैध खनन, परिवहन, भंडारण करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए।

उपायुक्‍त ने डीएमओ और परिवहन विभाग को आपसी समन्वय से बिना नंबर एवं ओवरलोड वाहनों की जांच करते हुए विधिसंगत कार्रवाई करने की बात कही। उपायुक्त ने क्रशरों से होने वाले प्रदूषण की रोकथाम के भी निर्देश दिये।

बैठक में एसपी रि‍ष्मा रमेशन, सदर व छत्तरपुर एसडीओ, सभी सीओ व थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।