बंगाल कैबिनेट में बड़ा बदलावः ममता ने बाबुल सुप्रियो समेत 6 मंत्रियों के बदले विभाग, जानें किसे क्या मिला

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। 2024 चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया। इसके तहत, बाबुल सुप्रियो को पर्यटन विभाग से हटाकर सूचना प्रौद्योगिकी और नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा।

सीनियर अधिकारी ने बताया कि तकनीकी शिक्षा, प्रशिक्षण व कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री इंद्रनील सेन को पर्यटन विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। उन्होंने कहा कि वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल सरकार में प्रदीप मजुमदार के पास पंचायत विभाग था, उन्हें को-ऑपरेटिव विभाग का अतिरिक्त भार सौंपा गया है। वहीं, अरूप राय के पास को-ऑपरेटिव विभाग था, उन्हें अब फूड प्रोसेसिंग सौंपा गया है। निवेश की तलाश में दुबई और स्पेन की यात्रा पर रवाना होने की पूर्व संध्या पर बनर्जी ने यह फेरबदल किया।

इस बीच, राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने दो दिन पहले केंद्र व राज्य सरकार को भेजे 2 ‘गोपनीय’ पत्रों की जानकारियां देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन की अपनी निर्धारित यात्रा के दौरान किसी तनाव में रहें।