रांची के मेन रोड में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 6 और 7 सितंबर को, प्रतियोगिताओं के विजेता को मिलेंगे इतने रुपए

झारखंड
Spread the love

रांची। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति अलबर्ट एक्का चौक मेन रोड कार्यक्रम स्थल पर 6 और 7 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा। रविवार सुबह समिति के संरक्षक संजय सेठ और अध्यक्ष मुकेश काबरा समेत समिति के सदस्यों के नेतृत्व में जन्माष्टमी महोत्सव पर होने वाली दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता के लिए एक मटकी को सजाकर उसमें माखन भरकर हांडी को आयोजन स्थल पर लगाया गया।

रंग बिरंगे फूलों की लड़ी से सजी यह हांडी सात सितंबर तक लोगों के अवलोकन के लिए लगाई गई है। मौके पर संरक्षक संजय सेठ की अध्यक्षता में श्री राम मंदिर परिसर में समिति के सदस्यों के साथ बैठक भी हुई। बैठक के दौरान संरक्षक संजय सेठ और अध्यक्ष मुकेश काबरा ने बताया कि समिति की ओर से ग्यारहवीं बार महोत्सव का आयोजन हो रहा है।

छह सितंबर को शाम चार बजे श्रीकृष्ण की बाल गोपाल प्रतियोगिता व झांकी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है, जिसमें श्री कृष्ण के विभिन्न रूपों के साथ बाल गोपाल बच्चे, बच्चियां इस प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। श्री कृष्ण बाल रूप झांकी का उद्घाटन धार्मिक व सामाजिक संस्था के अध्यक्ष व सचिव समेत विशिष्ट अतिथि करेंगे। वहीं सात सितंबर को शाम पांच बजे दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या सहित नृत्य नाट्य के मंचन का आयोजन रखा गया है। दही हांडी प्रतियोगिता में पुरुष और महिला गोविंदा टीम भाग ले सकेंगे।

दही हाडी प्रतियोगिता में महिला गोविंदा के लिए दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट एवं पुरुष गोविंदा के लिए 25 फीट की ऊंचाई रखी गई है। पुरुष गोविंदा को 71 हजार प्रथम, 31 हजार द्वितीय, 21 हजार तृतीय पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा।

वहीं महिला गोविंदा को 51 हजार प्रथम, 21 हजार द्वितीय पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। एक से ज्यादा टीमों के गोविंदा द्वारा हांडी फोड़े जाने पर कम समय में हांडी फोड़ने वाले गोविंदा टीम को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमेंdainikbharat24@gmail.com पर भेजें।