एनएलसी इंडिया ने सीपीएसई श्रेणी में जीता जीईएम पुरस्कार

बिज़नेस देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। एनएलसी लिमिटेड ने वर्ष, 2023 के लिए समय पर भुगतान (सीपीएसई) श्रेणी में जीईएम पुरस्कार जीता। एनएलसी इंडिया लिमिटेड कोयला मंत्रालय के अंतर्गत संचालित नवरत्‍न कंपनी है।

नवरत्न कंपनी एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने जीईएम के दृष्टिकोण के अनुरूप ई-मार्केट कार्यप्रणालियों की विश्वसनीयता में सुधार में उत्कृष्ट योगदान के लिए वर्ष 2023 के लिए ‘समय पर भुगतान (सीपीएसई)’ श्रेणी में जीईएम पुरस्कार प्राप्त किया। एनएलसीआईएल ने वर्ष 2017 में जीईएम पोर्टल पर पंजीकृत और ऑन-बोर्ड किया था। जीईएम खरीद में एनएलसीआईएल की वृद्धि वर्ष 2018-19 के दौरान 2.21 करोड़ रुपये के न्यून मूल्य से प्रारंभ होकर ने वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान 984.93 करोड़ रुपये की प्रभावशाली वृद्धि के रूप में दर्ज की गई है।

सरकारी ई-मार्केटप्लेस जीईएम एक समर्पित ई-मार्केट सेवा मंच एक राष्ट्रीय सार्वजनिक खरीद पोर्टल है। यह विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं के विपणन के लिए भारत सरकार द्वारा शासित है। भारत में पारदर्शी, समावेशी और कुशल सार्वजनिक खरीद के जीईएम के दृष्टिकोण के अनुरूप ऊर्जा बाजार को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा पुरस्कार प्रदान किए जा रहे हैं।

एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से निदेशक (योजना एवं परियोजना) के मोहन रेड्डी ने पुरस्कार प्राप्त किया। एनएलसीआईएल के सीएमडी प्रसन्ना कुमार मोट्टुपल्ली ने एनएलसीआईएल के अधिकारियों को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी। भविष्य में और सफलता की कामना की।